प्रोफेसर ने ऐसा क्या कहा कि भारतीय छात्र हो गए नाराज, प्रदर्शन की धमकी

प्रो. वैक्स के नस्लभेदी बयान की आलोचना करते हुए भारतीय छात्रों के संगठन नॉर्थ अमेरिकन एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधांशु कौशिक ने कहा कि हम विश्वविद्यालय के फिर से खुलने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हम सभी संगठनों के साथ मिलकर पेनिसेल्वियां लॉ स्कूल के कैंपस में प्रदर्शन करेंगे।

प्रोफेसर ने ऐसा क्या कहा कि  भारतीय छात्र हो गए नाराज, प्रदर्शन की धमकी

अमेरिका में यूनिवर्सिटी ऑफ पेनिसेल्वियां लॉ स्कूल के छात्र यहां की महिला प्रोफेसर ऐमी वैक्स के एशियाई और खासतौर पर भारतीयों के खिलाफ नस्लभेदी और कट्टरपंथी बयान को लेकर खासे नाराज हैं। कानून और दूसरे विषयों के करीब 2500 छात्रों और पूर्व छात्रों ने इसके खिलाफ एक ऑनलाइन अभियान चलाया है और प्रोफेसर वैक्स के खिलाफ ठोस कार्रवाई की मांग की है। भारतीय मूल के छात्रों ने ऐमी के बयानों की निंदा की है और इसे खतरा बताया है।

बता दें कि एक इंटरव्यू के दौरान प्रोफेसर ऐमी वैक्स ने अमेरिका में बढ़ रहे एशियाई खासतौर पर भारतीय अप्रवासियों के खिलाफ बयानबाजी की। इसे अमेरिका के लिए चिंताजनक बताया। उन्होंने एशियाई लोगों की संख्या में इजाफे को अमेरिका के लिए खतरा बताया। इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि ‘अगर आप मेडिकल कॉलेज जाएं तो आप देखेंगे कि वहां भारतीय और दक्षिण एशियाई के लोग सितारों की उभर रहे हैं। चिकित्सा जगत में वे बहुत हद तक नए प्रकार के यहूदी हैं। यह मेरा अनुमान है, लेकिन मुझे लगता है कि यह विविधता, समानता और समावेशी प्रयास अमेरिका में चिकित्सा जगत के लिए जहर का काम करेगा।’ बता दें कि प्रोफेसर ऐमी वैक्स खुद यहूदी हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अमेरिका में रहने वाले एशियाई लोगों को कृतज्ञ होना चाहिए और इस देश के बारे में उन्हें और अधिक जानने की आवश्यकता है।