'मन की बात' में 'सिडनी संस्कृत स्कूल' की प्रशंसा, भावुक हुई प्रिंसिपल

मन की बात में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा संस्कृत स्कूल का नाम आने के बाद स्कूल की प्रिंसिपल डॉ.मीना श्रीनिवासन भावुक हो गईं। उनका कहना है कि यह हमारे लिए खास दिन है।

'मन की बात' में 'सिडनी संस्कृत स्कूल' की प्रशंसा, भावुक हुई प्रिंसिपल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में अपनी मन की बात कार्यक्रम में सिडनी के सिडनी संस्कृत स्कूल की चर्चा की। पीएम मोदी ने स्कूल की तारीफ करते हुए बताया कि इस स्कूल में बड़ी संख्या में छात्रों को संस्कृत भाषा सिखाई जाती है। पीएम मोदी ने भारतीय डायस्पोरा से संस्कृत भाषा को संजोने और संरक्षित करने का भी आग्रह किया। मन की बात में अपने स्कूल का नाम आने पर डॉ. मीना श्रीनिवासन ने भावुक मन से पीएम का आभार जताया है।

उन्होंने अपने मन की बात कार्यक्रम में कहा कि "भाषा ज्ञान के पोषण में मदद करती है और समुदाय के बीच एकता को मजबूत करती है। संस्कृत साहित्य में मानवता और ज्ञान का दिव्य दर्शन समाहित है जो किसी का भी ध्यान आकर्षित कर सकता है।"

उन्होंने कहा "हाल के दिनों में किए गए प्रयासों से संस्कृत के बारे में एक नई जागरूकता आई है। हमारी विरासत को संजोना, संरक्षित करना, नई पीढ़ी को देना हमारा सामूहिक कर्तव्य है और आने वाली पीढ़ियों का भी इस पर अधिकार है। अब इन कार्यों के लिए भी सभी के प्रयासों को बढ़ाने का समय है।"