निकला रास्ता: यूक्रेन में पढ़ रहे भारतीय छात्र पोलैंड में जारी रख सकेंगे पढ़ाई

केंद्रीय मंत्री ने एक ट्वीट में कहा, मैं आपके साथ यह जानकारी साझा करते हुए प्रसन्नता का अनुभव कर रहा हूं कि पोलैंड के विश्वविद्यालय हमारे उन छात्रों के लिए अपने दरवाजे खोलेंगे जो यूक्रेन में पढ़ रहे थे ताकि उनकी पढ़ाई पूरी हो सके।'

निकला रास्ता: यूक्रेन में पढ़ रहे भारतीय छात्र पोलैंड में जारी रख सकेंगे पढ़ाई

भारत के केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा है कि यूक्रेन में पढ़ाई कर रहे भारतीय छात्रों के लिए पोलैंड में अपनी पढ़ाई जारी रखने का विकल्प रहेगा। उन्होंने कहा कि पोलैंड के विश्वविद्यालय भारतीय छात्रों के लिए अपने दरवाजे खोलेंगे। वीके सिंह इस समय रूस के साथ युद्ध का सामना कर रहे यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने के काम में समन्वय के लिए पोलैंड गए हुए है। यहां पर वह 'ऑपरेशन गंगा' का काम संभाल रहे हैं।

वीके सिंह ने बुधवार को पोलैंड के रेजेजो में प्रेसीडेंशियल होटल में 600 भारतीय छात्रों से बातचीत की थी। इस दौरान उन्होंने छात्रों से कहा था कि अगर आपकी पढ़ाई पूरी नहीं हो पाई है तो मैं पोलैंड में जितने भी लोगों से मिला हूं उन्होंने उन सभी छात्रों की शिक्षा की जिम्मेदारी उठाने की बात कही है जो यूक्रेन में पढ़ रहे थे। यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई करना भारत के मुकाबले किफायती भी है और कई तरह से अधिक सुविधाजनक भी है।