रूसी प्रतिबंध में अहम रोल निभाने वाले दलीप सिंह के परिसर में कौन था वो अज्ञात संदिग्ध?

यह घटना तब सामने आई है जब यूक्रेन-रूस के बीच तनाव के बीच अमेरिका ने पहली बार रूस पर कई तरह के प्रतिबंध लगाए थे। इसलिए संदिग्ध शख्स के अवैध प्रवेश को रूस-यूक्रेन विवाद से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

रूसी प्रतिबंध में अहम रोल निभाने वाले दलीप सिंह के परिसर में कौन था वो अज्ञात संदिग्ध?

यूक्रेन पर हमले को लेकर अमेरिका ने रूस पर जो प्रतिबंध लगाए थे, उस टीम का नेतृत्व राष्ट्रपति बाइडन के करीबी दलीप सिंह ने किया था। दलीप सिंह भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक हैं, जो राष्ट्रपति बाइडन के आर्थिक और डिप्टी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) हैं। लेकिन रूस के खिलाफ प्रतिबंधों की घोषणा के बाद दलीप सिंह के स्वामित्व वाली संपत्ति पर एक संदिग्ध व्यक्ति को देखा गया। कौन था वो संदिग्ध शख्स, उसका इरादा क्या था? इन तमाम सवालों का जवाब तलाशने के लिए अमेरिकी कानून प्रवर्तन के अधिकारी इस घटना की जांच कर रहे हैं। फिलहाल पुलिस को मामले में कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।

दलीप सिंह अमेरिका के डिप्टी सुरक्षा सलाहकार होने के साथ-साथ नेशनल इकोनॉमिक काउंसिल के डायरेक्टर भी हैं।

दलीप सिंह इस वक्त अमेरिका के डिप्टी सुरक्षा सलाहकार होने के साथ साथ नेशनल इकोनॉमिक काउंसिल के डायरेक्टर भी हैं। पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक घटना 26 फरवरी को दोपहर 1 बजे की है। दलीप सिंह के स्वामित्व वाली संपत्ति में संदिग्ध शख्स ने गैरकानूनी तरीके से प्रवेश किया। इसके बाद बीएमडब्ल्यू कार से मौके से फरार हो गया। हालांकि पुलिस ने इस बात का कोई जिक्र नहीं किया है कि संदिग्ध शख्स दलीप सिंह के घर के अंदर घुसा था या नहीं। बता दें कि दलीप सिंह का घर वॉइट हाउस से महज पांच मील की दूरी पर है। दलीप सिंह ने पुलिस को बताया कि संदिग्ध शख्स ने अवैध तरीके से प्रवेश किया है। वह उस शख्स को नहीं जानते हैं।