'हिंदू विरासत माह' प्रवासी भारतीयों को उनकी समृद्ध संस्कृति से जोड़ता है: मोदी

प्रधानमंत्री ने पत्र में लिखा कि भारतीय डायस्पोरा के सदस्य भारत की सांस्कृतिक परंपराओं और लोकाचार के माध्यम हैं। इस तरह के अवसर भारतीयता और सनातन आदर्शों और मूल्यों के साथ जुड़ाव को गहरा करने में मदद करते हैं।

'हिंदू विरासत माह' प्रवासी भारतीयों को उनकी समृद्ध संस्कृति से जोड़ता है: मोदी

भाारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदू विरासत माह (हिंदू हेरिटेज मंथ) के समापन समारोह के अवसर पर विश्व हिंदू परिषद की अमेरिका इकाई को अपनी शुभकामनाएं दीं। समापन समारोह के दौरान कनाडा और अमेरिका में मौजूद 100 से अधिक संगठनों समेत ​विश्व हिंदू परिषद ने हिंदू विरासत माह यानी हिंदू हेरिटेज मंथ के समापन समारोह का जश्न मनाया था।

मोदी ने परिषद को लिखे एक पत्र में कहा कि यह उत्सव उस गहरे बंधन को और मजबूत करने में मदद करेगा जो प्रवासी भारतीय अपनी मातृभूमि के साथ महसूस करते हैं। हमारी समृद्ध संस्कृति और विरासत जीवन के सभी रूपों के कल्याण और देखभाल में निहित है। हमारी विरासत का अंतर्निहित संदेश मानवता को जीवन में रोजमर्रा की चुनौतियों को हल करने का तरीका दिखाता है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अक्टूबर का महीना विभिन्न धर्मों और समुदायों के त्योहारों से भरा हुआ है जिन्हें सभी लोग उत्साह और उल्लास के साथ मनाते हैं। ​ऐसे उत्सव हमारी अंतर्निहित एकता को प्रदर्शित करने में मदद करेंगे।