फोटो फीचर: विदेश मंत्रालय की एक पहल...डिप्लोमैटिक कप क्रिकेट टूर्नामेंट

राजनयिक समुदाय के साथ सामाजिक संपर्क को प्रोत्साहित करने के लिए भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर आजादी के अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में विदेश मंत्रालय की पहल।

फोटो फीचर: विदेश मंत्रालय की एक पहल...डिप्लोमैटिक कप क्रिकेट टूर्नामेंट
नई दिल्ली में अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में डिप्लोमैटिक कप क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई दूतावास टीम के विकेट कीपर कप्तान देवेंद्र राणा विदेश मंत्रालय की टीम के आदित्य रतन के शॉट को देखते हुए। आदित्य ने ऑस्ट्रेलियाई दूतावास टीम के खिलाफ 83 रन बनाए। MEA ने मैच जीत लिया।

विदेश मंत्रालय की क्रिकेट टीम ने शनिवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए टी-20 प्रारूप के डिप्लोमेटिक कप क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग टीम पर जोरदार जीत दर्ज की।

डिप्लोमैटिक कप क्रिकेट टूर्नामेंट की ट्रॉफी।

सलामी बल्लेबाजों, आदित्य रतन की 82 रनों की पारी और बसिस्ट नंदन की 22 रनों की पारी ने एक स्थिर शुरुआत दी और बाद में वैभव राणा द्वारा 22 गेंदों में 36 रनों की तेजतर्रार पारी मदद से विदेश मंत्रालय की टीम ने 20 ओवरों में 230/6 का स्कोर बनाया। ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग की टीम 100 रन भी नहीं कर सकी और 20 ओवर में 79/8 पर सिमट गई व मैच हार गई। ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त, बैरी ओ फैरेल, दूतावास के कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के साथ स्टेडियम में अपनी टीम को प्रोत्साहित करने के लिए मौजूद थे।