पहले भारतीय डॉक्टर, जिन्हें अमेरिकी प्रतिष्ठित संस्थान ने दिया स्पेशल अवॉर्ड

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मिश्रा एशियन ऑस्ट्रेलेशियन सोसाइटी ऑफ न्यूरोलॉजिकल सर्जन और वर्ल्ड फेडरेशन ऑफ स्कल बेस सोसाइटीज के अध्यक्ष होने के साथ-साथ वर्ल्ड फेडरेशन ऑफ न्यूरोसर्जिकल सोसाइटीज के पहले उपाध्यक्ष भी हैं।

पहले भारतीय डॉक्टर, जिन्हें अमेरिकी प्रतिष्ठित संस्थान ने दिया स्पेशल अवॉर्ड

भारत स्थित मुंबई के जाने-माने न्यूरोसर्जन डॉ. बी.के.मिश्रा को अमेरिका के प्रतिष्ठित संस्थान अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ न्यूरोलॉजिकल सर्जन्स यानी एएएनएस द्वारा 'इंटरनेशनल लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड इन न्यूरोसर्जरी' से सम्मानित किया गया है।

मिश्रा पी.डी. हिंदुजा अस्पताल के सर्जरी विभाग, न्यूरोसर्जरी और गामा नाइफ रेडियोसर्जरी विभाग के प्रमुख हैं। वह भारत से पहले ऐसे भारतीय चिकित्सक बन गए हैं, जिन्हें अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ न्यूरोलॉजिकल सर्जन्स की ओर से यह सम्मान प्राप्त हुआ है।

एएनएनएस न्यूरोसर्जनों का विश्व का शीर्ष निकाय है। 

मिश्रा को यह सम्मान फ्लोरिडा में आयोजित एएएनएस के वार्षिक वैज्ञानिक बैठक 2021 के वर्चुअल समारोह में दिया गया। एएनएनएस न्यूरोसर्जनों का विश्व का शीर्ष निकाय है। मिश्रा ने पुरस्कार प्राप्त करने पर कहा, "हमारे पास सबसे जटिल न्यूरोसर्जिकल स्थितियों का इलाज करने के लिए दुनिया में सबसे अच्छी तकनीक, बुनियादी ढांचा और कौशल हैं।" पी.डी. हिंदुजा अस्पताल के सीईओ गौतम खन्ना ने मिश्रा की चिकित्सा उपलब्धियों की सराहना की और उनके रोगियों का इलाज करने के प्रति समर्पण की भी प्रशांसा की।