फेडएक्स का भारत की कंपनी में 100 मिलियन डॉलर का निवेश

साल 2011 में फल और फूल की डिलीवरी से भारत के लॉजिस्टिक सेक्टर में कदम रखने वाली डेल्हीवरी आज भारत के कुल 18,700 पिन कोड में अपनी सर्विस दे रही है।

फेडएक्स का भारत की कंपनी में 100 मिलियन डॉलर का निवेश

भारत की प्रमुख लॉजिस्टिक और सप्लाई चेन कंपनी डेल्हीवरी (Delhivery) में अंतरराष्ट्रीय लॉजिस्टिक कंपनी फेडएक्स ने 100 मिलियन डॉलर के निवेश का फैसला किया है। फेडएक्स एक्सप्रेस का यह फैसला 16 जुलाई को आया है, जिसके अनुसार फेडएक्स इक्विटी में यह निवेश करेगी।

यह फैसला दोनों कंपनियों के बीच एक समझौते के बाद हुआ है। इस समझौते के अनुसार डेल्हीवरी फेडएक्स एक्सप्रेस के प्रोडक्ट और सर्विस पूरे भारत में पहुंचाने का काम करेगी, जबकि फेडएक्स अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यही काम डेल्हीवरी के लिए करेगी। फेडएक्स डेल्हीवरी कंपनी के इंटरनेशनल लॉजिस्टिक नेटवर्क में सुधार करेगी।

फेडएक्स की वेबसाइट पर फेडएक्स कॉरपोरेशन के सीईओ राज सुब्रमण्यम ने लिखा है, “भारत फेडएक्स के लिए रणनीतिक तौर पर अहम है। दोनों कंपनियों के बीच समझौता होने से फेडएक्स को भारत में व्यापार बढ़ाने में मदद मिलेगी, साथ ही भारत में फेडएक्स अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा भी दे पाएगी। कंपनी ग्राहकों के लिए डेल्हीवरी की मदद से अपने प्रोडक्ट और टेक्नोलॉजी का भी विकास भारत में कर पाएगी।”

साल 2011 में फल और फूल की डिलीवरी से भारत के लॉजिस्टिक सेक्टर में कदम रखने वाली डेल्हीवरी आज भारत के कुल 18,700 पिन कोड में अपनी सर्विस दे रही है। डेल्हीवरी की पहुंच आज भारत के 2300 शहरों तक है। डेल्हीवरी देश की कई बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी, ब्रांड और एंटरप्राइज के साथ काम करती है, जिनके अपने अपने प्लेटफॉर्म पर 60,000 से अधिक विक्रेता हैं।