प्रभावशाली अमेरिकी सांसद ने भारतवंशी पटेल को इसलिए बनाया सलाहकार

हिमांशु पटेल की नियुक्ति के पीछे उनका इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में अनुभव होना भी है। वह ग्रीन वर्ल्ड पॉलिसी वह ट्राइटन इलेक्ट्रिक वीइकल्स के संस्थापक और प्रबंध निदेशक हैं। यह कंपनी भारत से ईवी ट्रकों और कारों के उत्पादन की वैश्विक क्षमताओं के निर्माण की दिशा में काम कर रहे हैं।

प्रभावशाली अमेरिकी सांसद ने भारतवंशी पटेल को इसलिए बनाया सलाहकार
हिमांशु पटेल (फोटो : ट्विटर)

दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के सांसद भी भारतवंशियों के कौशल के मुरीद हैं। हाल ही में अमेरिका के प्रभावशाली सांसद पेटे सेशंस ने भारतीय-अमेरिकी कारोबारी हिमांशु बी पटेल को अपने क्रिप्टो टेक्निकल वर्किंग ग्रुप में मुख्य आर्थिक विकास और ऊर्जा अवसंरचना सलाहकार नियुक्त किया है। सेशंस का कहना है कि अमेरिका और भारत के लिए जरूरी है कि वे वित्तीय डिजिटल प्रौद्योगिकियों और ऊर्जा अवसंरचना विकास के क्षेत्रों में नवीन सीमाओं के मानकों को स्थापित करने के लिए विश्व का नेतृत्व करें।

पटेल की नियुक्ति पर सेशंस बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, "मैं हिमांशु पटेल के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्साहित हूं।  हम अन्य नीति निर्माताओं को बेहतर ढंग से शिक्षित करने और वैश्विक व्यापार समुदाय को भागीदारी बढ़ाना चाहते हैं ऐसे में उनकी सलाह मेरे और मेरी टीम के लिए महत्वपूर्ण है। मुझे विश्वास है कि जानकार विशेषज्ञों और वैश्विक लीडर्स के बीच सहयोग में हुई वृद्धि, पारस्परिक रूप से लाभदायी वैश्विक मानक के प्रयासों को मजबूत करेगी।''