पेंटागन में प्रमुख पद के लिए बाइडन ने भारतीय अमेरिकी चौधरी को किया नामित

रवि चौधरी को वायुसेना के प्रतिष्ठान, ऊर्जा और पर्यावरण के सहायक सचिव के पद के लिए नामित किया गया है। इससे पहले उन्होंने ओबामा प्रशासन के दौरान भी राष्ट्रपति के सलाहकार आयोग के सदस्य के रूप में काम किया है।

पेंटागन में प्रमुख पद के लिए बाइडन ने भारतीय अमेरिकी चौधरी को किया नामित

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारतीय अमेरिकी रवि चौधरी को पेंटागन में एक महत्वपूर्ण पद पर नामित करने की घोषणा की। वायुसेना के एक अधिकारी पद पर रह चुके चौधरी को वायुसेना के ही प्रतिष्ठान, ऊर्जा और पर्यावरण के सहायक सचिव के पद के लिए नामित किया गया है। हालांकि इस प्रमुख पद पर उनकी नियुक्ति के लिए अभी संयुक्त राज्य की सीनेट की मंजूरी का इंतजार है।

चौधरी ने इससे पहले अमेरिकी परिवहन विभाग में एक वरिष्ठ कार्यकारी के रूप में काम किया है, जहां वह फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) में एडवांस्ड प्रोग्राम्स एंड इनोवेशन, ऑफिस ऑफ कमर्शियल स्पेस के निदेशक रहे। इसके अलावा वह परिवहन विभाग में क्षेत्र और केंद्र संचालन के कार्यकारी निदेशक भी रहे। वह 1993 से 2015 तक अमेरिकी वायुसेना में  भी सक्रिय ड्यूटी पर रहे। इस दौरान उन्होंने विभिन्न प्रकार के परिचालन, इंजीनियरिंग और वरिष्ठ कर्मचारियों द्वारा दिए गए असाइनमेंट पूरे किए। चौधरी को नामित करने की घोषणा उपराज्यपाल ने पिछले दिनों की है।