शानदार: पेंटागन में सबरीना और ऊषा सहाय को मिली ये अहम जिम्मेदारी

सबरीना सिंह उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ लंबे समय से जुड़ी हैं। कमला हैरिस के उप राष्ट्रपति बनने के बाद से ही वह उनके उप प्रेस सचिव की जिम्मेदारी संभाल रही थीं। ऊषा सहाय जून 2021 में वरिष्ठ संपादक के तौर पर पॉलिटिको के साथ जुड़ी थीं। इससे पहले वह 'वार ऑन द रॉक्स' में एडिटर-एट-लार्ज रह चुकी हैं।

शानदार: पेंटागन में सबरीना और ऊषा सहाय को मिली ये अहम जिम्मेदारी

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की पूर्व उप प्रेस सचिव सबरीना सिंह को रक्षा विभाग में एकीकृत सार्वजनिक मामलों के अभियानों का निदेशक नियुक्त नामित किया गया है। इसके अलावा रक्षा विभाग में एक और भारतीय-अमेरिकी का प्रवेश हुआ है। पॉलिटिको पत्रिका में वरिष्ठ संपादक रह चुकीं ऊषा सहाय को सचिव के कार्यालय में भाषण लेखिका के तौर पर शामिल किया गया है।

बता दें कि सबरीना सिंह कमला हैरिस के साथ सबसे लंबे समय तक काम करने वाले लोगों में से एक हैं। कमला हैरिस के उप राष्ट्रपति बनने के बाद से ही वह उनके उप प्रेस सचिव की जिम्मेदारी संभाल रही थीं। सबरीना सिंह ने हैरिस के साथ काम की शुरुआत मार्च 2020 में की थी। वह एक नामित उप राष्ट्रपति की प्रेस सचिव की भूमिका संभालने वाली पहली भारतीय अमेरिकी नागरिक हैं।

33 वर्षीय सबरीना सिंह इंडिया लीग ऑफ अमेरिका के सरदार जेजे सिंह की पोती हैं।

33 वर्षीय सबरीना सिंह इंडिया लीग ऑफ अमेरिका के सरदार जेजे सिंह की पोती हैं। जेजे सिंह ने आव्रजन के अधिकार के समर्थन में आवाज उठाई थी। सबरीना सिंह के पिता मनजीत सिंह का जन्म साल 1956 में न्यूयॉर्क में हुआ था। लेकिन जब मनजीत पांच साल के थे तब उनके माता-पिता  परिवार को लेकर आजाद भारत की राजधानी नई दिल्ली वापस चले गए थे।

मनजीत और उनके भाई मनमोहन दिल्ली में पले बढ़े। साल 1976 में पिता जेजे सिंह के निधन के बाद मनजीत सिंह ने अपनी मां श्रीला सिंह के साथ अमेरिका जाने का फैसला किया। मनजीत तब सोनी इंडिया के चेयरमैन और सीईओ थे। सबरीना सिंह शुरू से डेमोक्रेटिक पार्टी से जुड़ी रही हैं। वह डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी के लिए डिप्टी कम्युनिकेशन डायरेक्टर का पद भी संभाल चुकी हैं।

ऊषा सहाय जून 2021 में वरिष्ठ संपादक के तौर पर पॉलिटिको के साथ जुड़ी थीं। इससे पहले वह 'वार ऑन द रॉक्स' में एडिटर-एट-लार्ज रह चुकी हैं। उन्होंने द वाल स्ट्रीट जर्नल के साथ होम पेज एडिटर के तौर पर भी काम किया है और द हफिंगटन पोस्ट में वह समाचार संपादक की जिम्मेदारी संभाल चुकी हैं। उन्होंने कोलंबिया यूनिवर्सिटी से बीए और हार्वर्ड केनेडी स्कूल से मास्टर्स की डिग्री प्राप्त की है।