कयास क्यों लगने लगे कि दोबारा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप!

6 जनवरी 2021 के यूएस कैपिटल हिल हिंसा मामले की जांच कर रही यूएस हाउस कमेटी ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के छह सहयोगियों को समन जारी किया था उनमें कश्यप पटेल भी शामिल थे। उस वक्त पटेल अमेरिका के कार्यवाहक रक्षा मंत्री क्रिस मिलर का चीफ ऑफ स्टाफ थे।

कयास क्यों लगने लगे कि दोबारा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप!

भारतीय मूल के प्रख्यात अमेरिकी नागरिक कश्यप प्रमोद पटेल पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बड़े समर्थकों में से एक रहे हैं। करीब 41 साल के कश्यप प्रमोद पटेल का लोकप्रिय नाम केश पटेल है। ट्रंप प्रशासन में पटेल सुरक्षा से जुड़े अहम पदों पर तैनात थे। हाल के दिनों में न्यूज चैनल को दिए एक अहम साक्षात्कार में पटेल ने बताया कि अमेरिका में साल 2024 को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए डोनाल्ड ट्रंप पूरी तरह से कमर कस रहे हैं। इसके साथ ही पटेल ने कम्युनिस्ट चीन से सामने आने वाली चुनौती, अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी जैसे मुद्दों पर खुलकर बात की।

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने पिछले माह कहा था कि अगर वह 2024 में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए खड़े होते हैं और जीत जाते हैं तो कैपिटल हिल पर छह जनवरी को हुई हिंसा के आरोपियों को माफ कर देंगे। हालांकि, ट्रंप ने यह साफ नहीं किया किया कि वह राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे या नहीं, लेकिन उन्होंने संकेत जरूर दे दिया है कि वह चुनाव लड़ने पर विचार जरूर कर रहे हैं। ट्रंप के संकेत देने के बाद कश्यप पटेल का साक्षात्कार में यह कहना कि ट्रंप चुनाव के लिए तैयारी कर रहे हैं, इसे लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।