आज के 'कर्ण': पराग और उषा सक्सेना ने ब्राउन यूनिवर्सिटी को 1 करोड़ डॉलर दान किए

पराग सक्सेना ने कहा कि यह समय डेटा के विस्फोट का है जो उन चीजों को कर सकता है जिनके बारे में हम केवल सपने देखते थे। उन्होंने कहा कि यह देखते हुए कि स्मार्टफोन पर स्वास्थ्य डेटा एकत्र किया जा सकता है जो बहुत गरीब देशों में भी सर्वव्यापी है।

आज के 'कर्ण': पराग और उषा सक्सेना ने ब्राउन यूनिवर्सिटी को 1 करोड़ डॉलर दान किए

वेंचर कैपिटलिस्ट पराग सक्सेना और उनकी पत्नी उषा सक्सेना ने ब्राउन यूनिवर्सिटी (अमेरिका) को समकालीन दक्षिण एशिया केंद्र का विस्तार करने और सार्वजनिक स्वास्थ्य नीति पर अनुसंधान का समर्थन करने के लिए 1 करोड़ डॉलर (करीब 75 करोड़ रुपये) का दान किया है। रोड आइलैंड स्थित विश्वविद्यालय ने 23 फरवरी को यह 'उपहार' मिलने की घोषणा की थी। ब्राउन यूनिवर्सिटी ने इस केंद्र का नाम बदलकर अब सक्सेना सेंटर फॉर कंटेम्पररी साउथ एशिया करने की मंजूरी दे दी है।

पराग सक्सेना ने कहा कि यह दान देकर मैंने कॉलेज के साथ एक रिश्ता विकसित किया है। 

इंडियन स्टार के साथ एक साक्षात्कार में वेदांत कैपिटल के संस्थापक और सीईओ पराग सक्सेना ने कहा कि उनके और उषा के तीन बच्चे हैं, तान्या, गौरव और सिद्धार्थ, जिन्होंने 2013, 2014 और 2015 में ब्राउन विश्वविद्यालय से स्नातक किया। उन्होंने कहा कि मैंने कॉलेज के साथ एक रिश्ता विकसित किया है। पराग सक्सेना ने इसके साथ ही रजत गुप्ता और विक्टर मेनेजेस के साथ मिलकर न्यू सिल्क रूट की स्थापना की थी।