Twitter की खरीद में पराग अग्रवाल की पत्नी ने की एलन मस्क की मदद!

आंद्रेसेन होरोविट्ज में एक जनरल पार्टनर के रूप में विनीता बायो और हेल्थ फंड, लाइफ साइंस टूल्स और डिजिटल हैल्थ से जुड़े निवेश का नेतृत्व करती हैं। इसी फर्म ने एलन मस्क के इस महत्वकांक्षी सौदे के लिए 400 मिलियन डॉलर यानी लगभग 3100 करोड़ रुपये दिए हैं।

Twitter की खरीद में पराग अग्रवाल की पत्नी ने की एलन मस्क की मदद!

ट्विटर की खरीद को लेकर एलन मस्क के 44 अरब डॉलर के सौदे के तार अब ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल की पत्नी विनीता अग्रवाल से जोड़े जा रहे हैं। दरअसल जनरल पार्टनर के तौर पर विनी​ता एक शीर्ष अमेरिकी फर्म आंद्रेसेन होरोविट्ज में काम कर रही हैं और इसी फर्म ने एलन मस्क के इस महत्वाकांक्षी सौदे के लिए 400 मिलियन डॉलर यानी लगभग 3100 करोड़ रुपये दिए हैं।

आंद्रेसेन होरोविट्ज में एक जनरल पार्टनर के रूप में विनीता बायो और हेल्थ फंड, लाइफ साइंस टूल्स और डिजिटल हैल्थ से जुड़े निवेश का नेतृत्व करती हैं। आंद्रेसेन होरोविट्ज फेसबुक (अब मेटा) के सबसे बड़े समर्थकों में से एक है। होरोविट्ज में जुड़ने से पहले विनीता स्वास्थ्य क्षेत्र में कई अलग-अलग भूमिकाएं निभा चुकी हैं। वह रोगियों की देखभाल करने वाली एक चिकित्सक के अलावा स्वास्थ्य तकनीक स्टार्टअप में ऑपरेटर भी रहीं और Google वेंचर्स लाइफ साइंसेज टीम में एक उद्यम निवेशक के रूप में भी कार्य कर चुकी हैं।

विनीता बिगहैट बायोसाइंसेज, जीसी थेरेप्यूटिक्स, मेमोरा हेल्थ, थाइम केयर, पर्ल हेल्थ और वेमार्क सहित कई बड़ी पोर्टफोलियो वाली कंपनी के बोर्ड में हैं। दूसरी ओर ट्विटर के सीईओ पराग ने आईआईटी बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में बीटेक की पढ़ाई की और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से पीएचडी पूरी की। दोनों का एक बेटा है, जिसका नाम अंश है और दोनों सैन फ्रांसिस्को में रहते हैं।

बता दें कि मस्क के पदभार संभालने के बाद पराग के भविष्य पर संदेह है क्योंकि टेस्ला के सीईओ मस्क खुद ट्विटर के अस्थायी सीईओ बन सकते हैं। अफवाह यह भी है कि मस्क ने एक नए ट्विटर सीईओ को भी लाइन में खड़ा किया हुआ है। यदि पराग को सीईओ की कुर्सी छोड़नी पड़ती है तो उन्हें कंपनी के साथ तय अनुबंध के एक क्लॉज के आधार पर लगभग 39 मिलियन डॉलर यानी 300 करोड़ रुपये मिलने की संभावना है। साल 2021 तक उनका कुल मुआवजा 30.4 मिलियन डॉलर यानी 240 करोड़ रुपये था जो बड़े पैमाने पर कंपनी के शेयरों में था।