तीर्थयात्रियों के साथ भारत आएंगे पाकिस्तान के हिंदू सांसद रमेश वंकवानी

पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल के अलावा एक भारतीय तीर्थयात्रियों का प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान की यात्रा करेगा। भारतीय तीर्थयात्री एयर इंडिया के विमान से 20 फरवरी को पाकिस्तान जाएंगे जहां वह खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में स्थित श्री परमहंस जी महाराज की समाधि और टेरी मंदिर जाएंगे।

तीर्थयात्रियों के साथ भारत आएंगे पाकिस्तान के हिंदू सांसद रमेश वंकवानी

पाकिस्तान के एक हिंदू सांसद का कहना है कि वह इस सप्ताह के अंत तक तीर्थयात्रियों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत की यात्रा करेंगे। यह घोषणा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के सांसद डॉ. रमेश कुमार वंकवानी ने की। इसे लेकर पाकिस्तान हिंदू परिषद (PHC) के अध्यक्ष और राष्ट्रीय असेंबली के सदस्य डॉ. वंकवानी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि तीर्थयात्रियों का यह प्रतिनिधिमंडल 29 जनवरी को भारत जाएगा।

ये तीर्थयात्री पाकिस्तान एयरलाइंस इंटरनेशनल (PIA) के विशेष चार्टर्ड विमान के जरिए भारत जाएंगे और वहां तीन दिन रुकेंगे। ये लोग वहां नई दिल्ली में निजामुद्दीन औलिया की दरगाह, राजस्थान के अजमेर में स्थित ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह और आगरा में ताज महल देखने जाएंगे। वंकवानी ने कहा कि दोनों देशों के बीच मासिक आधार पर उड़ानों के संचालन की शुरुआत हो गई है, जो दोनों पड़ोसी देशों के लिए एक बेहतर कदम है।