प्रेमी के लिए अवैध रूप से भारत आई थी पाक युवती, अब 'खाली हाथ' घर लौटेगी

पाकिस्तानी यूवती समीरा का परिवार उसके रिश्ते का विरोध कर रहा था और उसे जबरन कतर से पाकिस्तान ले गया जहां से वह भारतीय प्रेमी शिहाब से मिलने भारत चली गई।

प्रेमी के लिए अवैध रूप से भारत आई थी पाक युवती, अब 'खाली हाथ' घर लौटेगी
Photo by ilham akbar fauzi / Unsplash

अपने भारतीय प्रेमी के साथ जिंदगी भर का साथ निभाने के लिए अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने वाली पाकिस्तानी युवती पांच साल की जेल काटकर वापस पाकिस्तान जाने वाली है। पाकिस्तान ने अब जाकर युवती की राष्ट्रीयता को स्वीकार किया है जबकि वह सितंबर 2021 से पाकिस्तान लौटने के लिए अपने कागजों का इंतजार कर रही है।

24 मई 2017 को बेंगलुरु पुलिस ने समीरा, शिहाब और पाकिस्तानी दंपति के खिलाफ विदेशी अधिनियम 1939 और 1946 और पासपोर्ट अधिनियम 1967 के अलावा आईपीसी की जालसाजी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

28 वर्षीय समीरा अब्दुल रहमान बेंगलुरु में मई 2017 में अवैध प्रवेश के चलते गिरफ्तार हुई थी। गिरफ्तारी के पांच महीने बाद वह जेल में मां बनी। समीरा के पति मोहम्मद शिहाब अब उनसे अलग हो चुके हैं। शिहाब से समीरा कतर के दोहा में मिली थीं और वहीं उससे प्यार कर बैठीं। मोहम्मद शिहाब केरल का मूल निवासी है। बेंगलुरु क्राइम ब्रांच ने गुप्त सूचना के आधार पर समीरा उर्फ ​​नजमा और एक अन्य पाकिस्तानी जोड़े को नकली भारतीय नागरिकता दस्तावेजों की व्यवस्था करने की कोशिश करने के मामले में गिरफ्तार किया था।