भारतीय छात्र के जज्बातों पर डॉक्यूमेंट्री बनाकर पायल ने पाया 'गोल्डन आई' अवॉर्ड

दुनियाभर की 28 डॉक्यूमेंट्री फिल्मों में से पायल की फिल्म को सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री चुना गया। अमेरिकी डॉक्यूमेंट्री निर्माता एज्रा एडेलमैन की अध्यक्षता में कान्स निदेशकों की पांच सदस्यीय जूरी ने इस अवॉर्ड का ऐलान किया।

भारतीय छात्र के जज्बातों पर डॉक्यूमेंट्री बनाकर पायल ने पाया 'गोल्डन आई' अवॉर्ड
पायल कपाड़िया। स्रोत : Petit Chaos

मुंबई की फिल्म निर्माता पायल कपाड़िया ने 'कान्स फिल्म फेस्टिवल 2021' में अपनी डॉक्यूमेंट्री से तहलका मचा दिया। उन्होंने फिल्म "ए नाइट ऑफ नोइंग नथिंग" के लिए सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री श्रेणी का प्रतिष्ठित ओइल डी'ओर (गोल्डन आई) पुरस्कार जीत लिया।

पायल कपाड़िया फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) से डिप्लोमा हासिल किया है। (फोटो क्रेडिट- पायल कपाड़िया ट्विटर अकाउंट)

दुनियाभर की 28 डॉक्यूमेंट्री फिल्मों में से पायल की फिल्म को सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री चुना गया। अमेरिकी डॉक्यूमेंट्री निर्माता एज्रा एडेलमैन की अध्यक्षता में कान्स निदेशकों की पांच सदस्यीय जूरी ने इस अवॉर्ड का ऐलान किया। फ्रेंको-अमेरिकन फिल्म समीक्षक आइरिस ब्रे, फ्रांसीसी अभिनेता डेबोरा फ्रेंकोइस, ओर्वा न्याराबिया, इंटरनेशनल डॉक्यूमेंट्री फिल्म फेस्टिवल (आईडीएफए) एम्स्टर्डम के कलात्मक निर्देशक और फ्रांसीसी फिल्म निर्माता जूली बर्टुसेली इस जूरी का हिस्सा थे।