ऑस्ट्रेलियाई शहर सिडनी में घर-घर जाकर लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन, जानें शर्तें

सेंट्रल सिडनी और साउथ ईस्टर्न सिडनी के उन लोगों को घर-घर जाकर कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी, जो बाहर जाकर वैक्सीन लगवाने में असमर्थ हैं। इसके अलावा उनकी देखभाल करने वाले लोगों को भी वैक्सीन लगाई जाएगी।

ऑस्ट्रेलियाई शहर सिडनी में घर-घर जाकर लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन, जानें शर्तें
Photo by Mufid Majnun / Unsplash

कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए दुनियाभर में वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाई जा रही है। सरकारों की कोशिश है कि जल्द से जल्द पूरी आबादी को वैक्सीन लगाई जा सके, ताकि लोगों को लॉकडाउन जैसी परिस्थितियों का सामना न करना पड़े। ऑस्ट्रेलिया में भी वैक्सीनेशन बड़े पैमाने पर किया जा रहा है और लगातार सरकार लोगों से आगे आकर वैक्सीन लगवाने की अपील कर रही है। इसके लिए सरकार ने तमाम व्यवस्थाएं की हैं और डिजिटल तरीके से भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

Nurse Administers a Vaccine
'वैक्स एट होम' कार्यक्रम के तहत शहर के हजारों लोगों को वैक्सीनेट किया जाएगा।

ऑस्ट्रेलियाई शहर सिडनी की हेल्थ अथॉरिटी ने एक नया प्रोग्राम बनाया है, जिसके तहत उन लोगों को घर-घर जाकर कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी, जो बाहर आकर वैक्सीन लगवाने में असमर्थ हैं। सेंट्रल एंड ईस्टर्न सिडनी प्राइमरी हेल्थ नेटवर्क (CESPHN) ने 'वैक्स एट होम प्रोग्राम' (Vax at Home program) विकसित किया है। इस प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए साउथ ईस्टर्न सिडनी और सिडनी लोकल हेल्थ डिस्ट्रिक्ट अथॉरिटी कोऑर्डिनेट कर रही हैं।