ऑस्ट्रेलिया: टीका लगवा चुके नागरिकों को विदेश जाने में अब दिक्कत नहीं

स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई नागरिक और स्थायी निवासी जो विदेश यात्रा करना चाहते हैं, उन्हें इसका प्रमाण देना होगा कि यात्रा से कम से कम सात दिन पहले वह मान्यता प्राप्त टीके की दूसरी खुराक ले चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया: टीका लगवा चुके नागरिकों को विदेश जाने में अब दिक्कत नहीं
Photo by Soheb Zaidi / Unsplash

कोरोना वायरस महामारी का असर अब पूरी दुनिया में कम होता दिख रहा है और इसी का परिणाम के कि धीरे-धीरे विभिन्न देश यात्रा व अन्य प्रतिबंधों में राहत देने का या उन्हें समाप्त करने का ऐलान कर रहे हैं। ऐसा ही फैसला ऑस्ट्रेलिया ने भी लिया है। ऑस्ट्रेलिया सरकार ने कहा है कि टीका लगवा चुके ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को एक नवंबर से देश से बाहर जाने के लिए किसी तरह की छूट की आवश्यकता नहीं होगी।

गृह मामलों के मंत्री केरेन एंड्रयूज ने कहा कि सरकार पूर्ण टीकाकरण करवा चुके नागरिकों के लिए यात्रा प्रतिबंधों को आसान करने के लिए प्रतिबद्ध है। Photo by Josh Withers / Unsplash

गृह मामलों के मंत्री केरेन एंड्रयूज ने कहा कि सरकार पूर्ण टीकाकरण करवा चुके नागरिकों के लिए यात्रा प्रतिबंधों को आसान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा, हमारी पहली प्राथमिकता ऑस्ट्रेलियाई और स्थायी निवासी हैं और हम पूर्ण टीकाकरण करवा चुके ऐसे लोगों के लिए देश से बाहर जाने पर प्रतिबंध हटाने का एलान करते हैं। बढ़ती टीकाकरण दर और राष्ट्रीय योजना की इसमें अहम भूमिका है।