इस फाउंडेशन ने सेवा इंटरनेशनल के काम को सराहा और लिखी ये बात

सेवा इंटरनेशनल के अध्यक्ष अरुण कंकानी ने कहा कि वनस्टार फाउंडेशन से फंडिंग के साथ हमने 18 सदस्यों के साथ 2020 में सेवा अमेरिकॉर्प्स प्रोग्राम शुरू किया। वनस्टार की रिपोर्ट में ओ'डॉनेल मिडिल स्कूल के एक स्वयंसेवक नाथन मर्फी ने सेवा अमेरिकॉर्प्स टीम का हिस्सा बनने पर अपनी खुशी व्यक्त की।

इस फाउंडेशन ने सेवा इंटरनेशनल के काम को सराहा और लिखी ये बात

सेवा इंटरनेशनल के ह्यूस्टन चैप्टर के अमेरिकॉर्प्स प्रोग्राम को वनस्टार फाउंडेशन ने अपनी 2021 की वार्षिक रिपोर्ट में पार्टनर स्पॉटलाइट सेक्शन में शामिल किया है। "राइजिंग टू द चैलेंज" थीम के साथ हाल ही में जारी रिपोर्ट में सेवा इंटरनेशनल के अमेरिकॉर्प्स कार्यक्रम पर एक विस्तृत रिपोर्ट शामिल ​की गई है। बता दें कि वनस्टार फाउंडेशन टेक्सास में अमेरिकॉर्प्स कार्यक्रम का संचालन करता है।

वनस्टार फाउंडेशन के अध्यक्ष और सीईओ क्रिस बुग्बी ने सेवा इंटरनेशनल को एक विशेष प्रशंसा पत्र भेजा है। वार्षिक रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि दुनिया भर के अप्रवासियों और शरणार्थियों के लिए एक आश्रय स्थल के रूप में ह्यूस्टन शहर ने जबरदस्त विकास किया है। इसमें सेवा इंटरनेशनल की सेवाओं विशेष रूप से आपदा राहत और शिक्षा के क्षेत्रों की भी मांग में लगातार वृद्धि हुई है। सेवा इंटरनेशनल द्वारा सेवा देने वाले कई परिवार गरीबी रेखा के नीचे या नीचे जीवन यापन कर रहे हैं और उनके पास संसाधनों और अंग्रेजी भाषा की दक्षता की कमी है।

सेवा के अमेरिकॉर्प्स प्रोग्राम मैनेजर के कैरोल जुआरेज ने बताया कि कैसे सेवा इंटरनेशनल और वनस्टार जरूरतमंद लोगों की सेवा करने के लिए मिलकर काम करते हैं। उन्होंने कहा कि स्वयंसेवक सेवा का लाभ उठाने से हमें पता चला कि हम एक संगठन के रूप में क्या करने में सक्षम थे। हमने अमेरिकॉर्प्स की 'काम करने की संस्कृति' और सेवा इंटरनेशनल के मूल विश्वास के बीच एक तालमेल देखा कि एक साथ हम बेहतर सेवा करते हैं।

उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान सेवा इंटरनेशनल और अमेरिकॉर्प्स की टीम ने आपदा तैयारियों पर काम किया। सेवा अमेरिकॉर्प्स के सदस्यों ने वैक्सीन हिचकिचाहट को दूर करने और मोबाइल टीकाकरण क्लीनिकों को बढ़ावा देने के लिए कार्यशालाओं और स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया। बता दें कि शिक्षा पर सेवा इंटरनेशनल के काम के प्रभाव की सराहना करते हुए रिपोर्ट में कहा गया है कि एलीफ इंडिपेंडेंट स्कूल डिस्ट्रिक्ट और संगठन की स्कूल के बाद की अकादमियों के माध्यम से सेवा इंटरनेशनल ने छात्रों को व्यक्तिगत सहायता प्रदान करने के लिए 12 अमेरिकॉर्प्स सदस्यों को शामिल किया। इन छात्रों में अधिकतर नए अप्रवासी थे और जो भाषा और संस्कृति बाधाओं का सामना कर रहे थे।

सेवा इंटरनेशनल के अध्यक्ष अरुण कंकानी ने कहा कि वनस्टार फाउंडेशन से फंडिंग के साथ हमने 18 सदस्यों के साथ 2020 में सेवा अमेरिकॉर्प्स प्रोग्राम शुरू किया। कार्यक्रम एक अभूतपूर्व सफलता रहा और सेवा वैक्सीन जागरूकता को बढ़ावा देकर और महामारी के दौरान किराने का सामान, दूध और अन्य आवश्यक चीजों को वितरित करके ह्यूस्टन के सबसे जरूरतमंद लोगों की सेवा करने में सक्षम रहा। सेवा अब टीम में 42 अतिरिक्त सदस्यों को जोड़कर इस कार्यक्रम का विस्तार कर रही है।

वनस्टार की रिपोर्ट में ओ'डॉनेल मिडिल स्कूल के एक स्वयंसेवक नाथन मर्फी ने सेवा अमेरिकॉर्प्स टीम का हिस्सा बनने पर अपनी खुशी व्यक्त की। नाथन ने कहा कि अभी छात्रों और प्रशासकों और शिक्षकों का समर्थन करना एक तरह से आशीर्वाद रहा है। टीम का हिस्सा बनना मेरे लिए न केवल अपने करियर के हितों को विकसित करने और अपनी शिक्षा के अगले चरण के लिए खुद को तैयार करने का एक शानदार तरीका रहा है। बल्कि इसने मुझे यह भी बहुत कुछ सिखाया है कि सेवा का क्या मतलब है।