ओमानः ऑनलाइन स्टेज प्ले प्रतियोगिता में 'मत्स्यगांधी' को प्रथम पुरस्कार

भावालय आर्ट एंड कल्चर फाउंडेशन द्वारा स्वर्गीय गिरिजा बेकर की स्मृति में आयोजित ऑनलाइन स्टेज प्ले प्रतियोगिता में नाटक को यह सम्मान मिला। नाटक 'मत्स्यगांधी', 'कुर्सियाँ' और 'पाथिमूनम मनिकूर' को क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुए।

ओमानः ऑनलाइन स्टेज प्ले प्रतियोगिता में 'मत्स्यगांधी' को प्रथम पुरस्कार

ओमान की राजधानी मस्कट में आयोजित एक सांस्कृतिक समारोह में नाटक 'मत्स्यगांधी' को प्रथम पुरस्कार मिला। कला और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए एक प्रमुख गैर-लाभकारी वैश्विक मंच भावालय आर्ट एंड कल्चर फाउंडेशन द्वारा स्वर्गीय गिरिजा बेकर की स्मृति में आयोजित ऑनलाइन स्टेज प्ले प्रतियोगिता में नाटक को यह सम्मान मिला।

नाटक 'मत्स्यगांधी', 'कुर्सियाँ' और 'पाथिमूनम मनिकूर' को क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुए। सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार राजेश कायमकुलम (मत्स्यगांधी) को मिला, जबकि सर्वश्रेष्ठ नाटककार का पुरस्कार श्रीकुमार मराठ (पाथिमूनम मनिकूर) को मिला। रंजीत दामोदरन (चेयर्स) और सजिता विजयकुमार (मत्स्यगांधी) ने क्रमशः सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता।

इस अवसर पर पांच बहुमुखी कलाकार पुरस्कार और दो नाटक प्रतिभा पुरस्कारों की भी घोषणा की गई। सांस्कृतिक क्षेत्र के प्रख्यात लोगों जैसे कबीर यूसेफ, अनिर्बान रे, अजरा अलीम, सुधा रघुनाथ को विभिन्न कला रूपों में उनकी बहुमुखी प्रतिभा के लिए सम्मानित किया गया और ओमान की सल्तनत से थिएटर कलाकार आलिया अल बलुशी को सम्मानित किया गया। पद्मनाभन थलोरा और केरल के K.P.A.C को थिएटर क्षेत्र में उनके व्यापक योगदान के लिए 'नाटक प्रतिभा' के रूप में सम्मानित किया गया।

ओमान सल्तनत में भारत के राजदूत अमित नारंग समारोह के मुख्य अतिथि थे। कार्यक्रम में प्रसिद्ध लेखक, फिल्म निर्देशक और सिनेमा और थिएटर के लिए ओमानी सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ. हुमैद बिन सईद बिन राशिद अल अमेरी और महिला संघ की उपाध्यक्ष मरियम अल जदजाली ओमानी सम्मानित अतिथि थे। लक्ष्मी कोथनेथ पत्रकार और दिवंगत गिरिजा बेकर की बेटी ने समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भवालय के संस्थापक और अध्यक्ष डॉ. जे. रत्नकुमार ने की।

आयोजकों ने कहा कि सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय स्टेज प्ले के पुरस्कार की घोषणा ऑनलाइन वोटिंग के बाद की जाएगी। भावालय कोर कमेटी के सदस्य प्रकाश विजयन और श्रीमती निशा प्रभाकरन ने टीम भावालय के साथ कार्यक्रम के संचालन का समन्वय किया।