NSW सरकार ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए की यह पहल

डिप्टी प्रीमियर और उद्योग और व्यापार मंत्री जॉन बारिलारो ने कहा, "यह (कोरोना) महामारी हमारे अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए काफी कठिन रही है। तमाम छात्र अपने परिजनों से दूर फंसे हुए हैं और कई ने अपनी नौकरी खो दी है।"

NSW सरकार ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए की यह पहल
Photo by CDC / Unsplash

ऑस्ट्रेलियाई राज्य न्यू साउथ वेल्स (NSW) की सरकार में अंतरराष्ट्रीय छात्रों से कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आने की अपील की है। सरकार के मुताबिक ऐसे छात्रों को वैक्सीन के लिए मेडिकेयर कार्ड की आवश्यकता नहीं है और वैक्सीन फ्री है। डिप्टी प्रीमियर और उद्योग व व्यापार मंत्री जॉन बारिलारो ने इस महामारी के दौरान ऐसे छात्रों के लिए सही मदद ढूंढने के लिए दो नए उपायों की शुरुआत की।

Teaching and learning the German language.
Photo by Annika Gordon / Unsplash

जॉन बारिलारो ने बताया कि, "आज हमने एक नई उद्देश्य-निर्मित वेबसाइट लॉन्च की है, ताकि अंतर्राष्ट्रीय छात्र आसानी से जानकारी प्राप्त कर सकें और टीकाकरण के लिए उनकी मदद की जा सके।" उन्होंनेे कहा, "यह महामारी हमारे अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए काफी कठिन रही है। तमाम छात्र अपने परिजनों से दूर फंसे हुए हैं और कई ने अपनी नौकरी खो दी है। लेकिन मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उनके लिए सहायता उपलब्ध कराई जा रही है।"