इडा तूफान: न्यू जर्सी से लापता हैं दो भारतीय, 2 बोट और 3 ड्रोन से खोज जारी

18 साल की निधि राणा और 21 साल के आयुष राणा लापता हैं। उनकी कार बाढ़ के पानी में फंस गई थी। न्यू जर्सी प्रशासन की सोमवार तक भी तलाश जारी रही।

इडा तूफान: न्यू जर्सी से लापता हैं दो भारतीय, 2 बोट और 3 ड्रोन से खोज जारी
Photo by John Middelkoop / Unsplash

अमेरिका में आए इडा तूफान में दो और भारतीयों के लापता होने की खबर सामने आई है। इस वक्त न्यू जर्सी प्रशासन ड्रोन और बोट की मदद से दो अन्य भारतीयों को तलाश कर रहा है जो बाढ़ के पानी में बहने से अभी तक लापता हैं। तूफान से अभी तक चालीस अमेरिकियों की मौत हो चुकी है। इनमें चार भारतीय मूल के अमेरिकी भी शामिल हैं।

साल 2005 में आए कैटरीना तूफान के बाद 29 अगस्त को आया यह तूफान सबसे भयानक बताया जा रहा है। इस तूफान में 18 साल की निधि राणा और 21 वर्ष के आयुष राणा लापता हैं। नॉर्थजर्सी डॉट काम के अनुसार दोनों को पिछले बुधवार यानी 1 सितंबर को आखिरी बार देखा गया था। उस वक्त आयुष की कार बाढ़ के पानी में फंस गई थी। सोमवार को भी पासैक फायरफाइटर्स द्वारा दोनों की खोज पासैक नदी के पास की जा रही थी।

दोनों की तलाश में पानी में दो बोट और हवा में तीन ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। 

रिपोर्ट के मुताबिक पासैक फायरफाइटर्स का कहना है कि दोनों की तलाश में पानी में दो बोट और हवा में तीन ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। ड्रोन के जरिए दोनों की तलाश स्टेट पुलिस कर रही है। उन्होंने बताया कि बचाव कर्मियों ने मैकडॉनल्ड्स ब्रुक पैसिक नदी पर बने उस पुलिया के आस पास भी तलाशी ली जहां गवाहों ने दोनों को शहर के नीचे जलमार्ग में बहते हुए देखा था।