स्वच्छ ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए न्यू जर्सी के सीनेटर विन गोपाल बिल पेश करेंगे

सीनेटर विन गोपाल ने कहा कि वह न्यू जर्सी को शत-प्रतिशत स्वच्छ ऊर्जा की ओर बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इसीलिए वह सौर और पवन उर्जा के विकास और इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद का समर्थन करते हैं।

स्वच्छ ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए न्यू जर्सी के सीनेटर विन गोपाल बिल पेश करेंगे

उत्तर-पूर्वी अमेरिका के राज्य न्यू जर्सी के डी-मोनमाउथ काउंटी के सीनेटर विन गोपाल ने घोषणा की है कि वह राज्य में स्वच्छ ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए कानून पेश करेंगे। यह बिल सुनिश्चित करेगा कि उर्जा विभाग और कम्युनि​टी मामलों के विभाग आवासीय या वाणिज्यिक भवनों में इलेक्ट्रिक सामानों को लेकर किसी भी तरह के कोई नियम नहीं बना सकेंगे।

e-car station charger, Tesla automobile
सेन गोपाल ने कहा, "मैंने सौर और पवन ऊर्जा के विकास और इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद को प्रोत्साहित करने वाले कानून का उत्साहपूर्वक समर्थन किया है" Photo by Waldemar Brandt / Unsplash

सेन गोपाल ने कहा, "मैंने सौर और पवन ऊर्जा  के विकास और इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद को प्रोत्साहित करने वाले कानून का उत्साहपूर्वक समर्थन किया है और न्यू जर्सी को भविष्य में स्वच्छ उर्जा में बदलने के लिए गवर्नर मर्फी के नेतृत्व की सराहना की है। जैसे ही हम न्यू जर्सी को ग्रीन एनर्जी की ओर बढ़ाते हैं, वैसे ही हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि न्यू जर्सी के निवासियों के पास नई आवश्यकताओं को समायोजित करने के लिए उपयुक्त उपकरण हों। बिजली से चलने वाले उपकरण स्वच्छ उर्जा का एक हिस्सा हो सकते हैं।"