पंजाब में कनाडा के एनआरआई की इसलिए हुई थी हत्या, महिला भी पकड़ी

पंजाब के सोहावा (सरहली) के रहने वाले जतिंदरपाल सिंह को जून में वापस कनाडा लौटना था। उसकी हत्या में तरनतारन निवासी मनजिंदर सिंह मन्नी और उसकी प्रेमिका लखविंदर कौर निक्की को गिरफ्तार कर लिया गया है। चुटाला गांव निवासी उनका तीसरा सहयोगी गुरभेज सिंह अभी फरार है।

पंजाब में कनाडा के एनआरआई की इसलिए हुई थी हत्या, महिला भी पकड़ी

पंजाब के तरनतारन में मारे गए एनआरआई की मर्डर मि​स्ट्री को जिला पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है।आए एनआरआई जतिंदरपाल सिंह की 23 और 24 अप्रैल की मध्यरात्रि को तरनतारन के चंक चार खंबा में दो अज्ञात मोटरसाइकिल सवाल हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

सोहावा (सरहली) के रहने वाले एनआरआई 25 वर्षीय सिंह को जून में वापस कनाडा लौटना था और वह 16 अप्रैल को ही पंजाब आए थे। जिला एसएसपी रंजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि तरनतारन निवासी मनजिंदर सिंह मन्नी और उसकी प्रेमिका लखविंदर कौर निक्की को गिरफ्तार कर लिया गया है और चुटाला गांव निवासी उनका तीसरा सहयोगी गुरभेज सिंह अभी फरार है।

पुलिस ने बताया कि गुरभेज फरार है। पुलिस उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। घटना में इस्तेमाल पिस्टल गुरभेज सिंह के पास है।

स्थानीय शहर पुलिस ने दो अज्ञात मोटरसाइकिल सवार हमलावरों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और 34 और आर्म्स एक्ट की धारा 25, 27, 54 और 59 के तहत मामला दर्ज किया था। मृतक अपने तीन दोस्तों के साथ एक स्कॉर्पियो में था, जब हमलावरों ने एसयूवी पर फायरिंग की। एक गोली जतिंदरपाल सिंह की पसली में लगी थी। उसे स्थानीय निजी अस्पताल लाया गया था जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एसएसपी ने बताया कि मृतक जतिंदरपाल सिंह ने अपने मोबाइल से लखविंदर कौर को फोन किया था और उसे पैसे देने की पेशकश की लेकिन उसने इंकार कर दिया था। जतिंदरपाल ने फिर लखविंदर कौर को फोन किया था। तब कौर ने अपने प्रेमी मनजिंदर सिंह से वीडियो कॉल के जरिए जतिंदरपाल से बात करवा दी। कौर के प्रेमी यानी मनजिंदर ने मृतक जतिंदरपाल को धमकी दी जिसके बाद दोनों में कहा सुनी हो गई।

जतिंदरपाल ने मनजिंदर को सामने आने के लिए चैलेंज किया था, जिसके बाद म​नजिंदर अपने दोस्त गुरभेज के साथ पल्सर मोटरसाइकिल पर आया और उसके दोस्त ने जतिंदरपाल की एसयूवी पर फायरिंग कर दी। मनजिंदर मोटरसाइकिल चला रहा था और उसका दोस्त गुरभेज पीछे बैठा था जिसने एसयूवी पर फायरिंग की थी। उस रात जतिंदरपाल और उनके दोस्तों ने 5 सितारा रेस्तरां में कॉकटेल पार्टी की थी। पुलिस ने बताया कि गुरभेज फरार है। पुलिस उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। घटना में इस्तेमाल पिस्टल गुरभेज सिंह के पास है।