NRI Effect: पंजाब के मुख्यमंत्री को रोडशो में पहनाया गया डॉलर का हार

मुख्यमंत्री के साथ रहे एक कांग्रेस नेता ने बताया कि डॉलर का यह हार उन्हें एक समर्थक ने तब पहनाया था जब वह मंगलवार की रात गुरु रविदास धाम पहुंचे थे। रविदास धाम के बाद वह जालंधर पश्चिम के विधायक सुशील रिंकू के साथ कबीर मंदिर भी गए थे।

NRI Effect: पंजाब के मुख्यमंत्री को रोडशो में पहनाया गया डॉलर का हार

भारत में गुरुवार से पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए मतदान की शुरुआत हो रही है। 10 फरवरी को उत्तर प्रदेश में पहले चरण के लिए मतदान हो रहा है। इसके अलावा पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में भी चुनाव हो रहे हैं। पंजाब में मंगलवार की आधी रात को मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी चुनाव प्रचार के लिए निकले थे। चन्नी का यह अभियान कई मायनों में अनोखा रहा। अभियान के समय में एकदम बदलाव के साथ यहां एनआरआई प्रभाव भी देखने को मिला।

गुरुवार सुबह इस प्रचार अभियान की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई। इस तस्वीर में चन्नी जालंधर की गलियों से निकलती एक कार की छत पर नजर आ रहे हैं। वह एक विशाल हार पहने हुए नजर आ रहे हैं जिसमें भारतीय रुपयों की जगह अमेरिकी डॉलर लगे हुए हैं। चुनाव के दौरान नेताओं को रुपये की माला पहनाना आम बात है लेकिन डॉलर पहनाने का यह मामला शायद पहली बार नजर आया है। बता दें कि जालंधर दोआबा क्षेत्र में आता है जहां पर एनआरआई का प्रभुत्व है।