जर्सी सिटी और होबोकेन में 'होली है' उत्सव में रंग व लोक नृत्यों पर थिरके लोग

उत्सव 'सूरती होली है' के इस रंगारंग कार्यक्रम में मौज-मस्ती करने वालों ने जर्सी सिटी से हडसन नदी के किनारे होबोकन तक कलर वॉक में हिस्सा लिया जिसमें ड्रम बजाना, रंग फेंकना और बहुत सारी जयकार लगाना और नृत्य जैसे कार्यक्रम शामिल थे।

जर्सी सिटी और होबोकेन में 'होली है' उत्सव में रंग व लोक नृत्यों पर थिरके लोग

सबसे बड़ा और सबसे लंबे वक्त तक चलने वाला कलर वॉक, नृत्य, संगीत और रंगो का उत्सव 'सूरती होली है' ने बीते दिनों अपना 13वां वार्षिक सम्मेलन जर्सी सिटी और होबोकेन में आयोजित किया। इस कार्यक्रम में सैकड़ों प्रतिभागियों ने जर्सी सिटी के सिटी हॉल में हिस्सा लिया, जहां उन्होंने नृत्य और योग वर्कशॉप में भाग लिया और भारतीय शास्त्रीय जैज फ्यूजन, अफ्रीकी नृत्य और पारंपरिक भारतीय लोक नृत्यों के प्रदर्शन का आनंद लिया।

पर्व को भारतीय कला और संस्कृति पर बड़े पैमाने पर समुदाय को शिक्षित और मनोरंजन करने के लिए बनाया गया है।

'सूरती होली है' के इस रंगारंग कार्यक्रम में मौज-मस्ती करने वालों ने जर्सी सिटी से हडसन नदी के किनारे होबोकन तक कलर वॉक में हिस्सा लिया, जिसमें ड्रम बजाना, रंग फेंकना और बहुत सारी जयकार लगाना और नृत्य जैसे कार्यक्रम शामिल थे। होबोकेन ट्रेन स्टेशन पर पहुंचने पर मेयर रवि भल्ला ने समूह का स्वागत किया और उन्हें वह पियर ए पार्क में ले गए, जहां शाम को भोजन विक्रेताओं, कपड़ों और गहने स्टैंड, लाइव नृत्य और संगीत प्रदर्शन के साथ-साथ एक डीजे के साथ पार्टी करना जारी रहा। आयोजकों की मानें तो कुल मिलाकर इस लाइव इवेंट ने पूरे दिन के दौरान 5000 से अधिक लोगों को आकर्षित किया।

यह प्यार, स्वीकृति, शांति और भाईचारे के सार्वभौमिक संदेश को व्यक्त करता है जिसमें 'जब हर कोई रंगीन होता है तो कोई भी अलग नहीं होता है।

'सूरती के होली है' के प्रशंसित दूरदर्शी, कलाकार, निर्माता, कोरियोग्राफर, डांसर और कलात्मक निदेशक रिमली रॉय ने कहा कि होली वसंत और फसल के मौसम का जश्न मनाने वाले रंगों का भारतीय त्योहार है। इस पर्व को भारतीय कला और संस्कृति पर बड़े पैमाने पर समुदाय को शिक्षित और मनोरंजन करने के लिए बनाया गया है। यह प्यार, स्वीकृति, शांति और भाईचारे के सार्वभौमिक संदेश को व्यक्त करता है जिसमें 'जब हर कोई रंगीन होता है तो कोई भी अलग नहीं होता है।

'होली है' पूरे साल सूरती की कलात्मक प्रोग्रामिंग के लिए धन जुटाने में भी मदद करता है।

'होली है' पूरे साल सूरती की कलात्मक प्रोग्रामिंग के लिए धन जुटाने में भी मदद करता है। इस साल होली है को न्यू जर्सी ट्रैवल एंड टूरिज्म, हडसन काउंटी ट्रैवल एंड टूरिज्म, एनजे के होराइजन ब्लू क्रॉस-ब्लू शील्ड, आईसीआईसीआई बैंक मनी 2 इंडिया, जर्सी सिटी शहर, होबोकन शहर, जर्सी सिटी कल्चरल अफेयर्स और न्यू जर्सी सिटी यूनिवर्सिटी का समर्थन प्राप्त है।