अमेरिका में होटल कारोबारी निशांत पटेल की आखिर क्यों हो रही है चर्चा

निशांत 2012 में AAHOA के सदस्य बने और जल्द ही उन्हें इस संगठन का राजदूत बना दिया गया। वह 2016 में यंग प्रोफेशनल डायरेक्टर वेस्टर्न डिवीजन के रूप में चुने जाने के बाद समूह के निदेशक मंडल में शामिल हो गए। पटेल ऑस्टिन स्थित पटेल ब्लू चिप होटल्स के मैनेजिंग पार्टनर हैं।

अमेरिका में होटल कारोबारी निशांत पटेल की आखिर क्यों हो रही है चर्चा

अमेरिका के टेक्सास में भारतीय मूल के होटल व्यवसायी निशांत (नील) पटेल एशियाई अमेरिकी होटल ओनर्स एसोसिएशन (AAHOA) के निदेशक मंडल के सबसे कम उम्र के अध्यक्ष बन गए हैं। मैरीलैंड में एक वार्षिक सम्मेलन और व्यापार शो के अंतिम दिन इसकी घोषणा की गई। इस मौके पर निशांत ने कहा कि मैं अध्यक्ष की भूमिका के लिए आभार प्रकट करता हूं। AAHOA पिछले एक साल में बहुत सारे बदलावों से गुजरा है और मैं इस संगठन का नेतृत्व करने में मदद करने के लिए उत्सुक हूं।

बताया गया है कि निशांत 2012 में AAHOA के सदस्य बने और जल्द ही उन्हें इस संगठन का राजदूत बना दिया गया। वह 2016 में यंग प्रोफेशनल डायरेक्टर वेस्टर्न डिवीजन के रूप में चुने जाने के बाद समूह के निदेशक मंडल में शामिल हो गए। इस पद पर वह तीन साल तक रहे। निशांत पटेल भारत के गुजरात प्रांत के कारोबारी शहर सूरत में पले-बढ़े। लगभग दो दशक पहले उनके परिवार ने अमेरिका के मिसीसिपी में एक नए जीवन शुरू करने के लिए कदम बढ़ाया। पटेल ने कहा कि AAHOA के अधिकांश सदस्यों की तरह हम भी अमेरिकन ड्रीम की तलाश में थे। मेरे माता-पिता अपने बच्चों के लिए एक बेहतर जीवन बनाना चाहते थे और एक ऐसी विरासत छोड़ना चाहते थे जिस पर आने वाली पीढ़ियों को गर्व हो।

पटेल दूसरी पीढ़ी के होटल व्यवसायी हैं। वह ऑस्टिन स्थित पटेल ब्लू चिप होटल्स के मैनेजिंग पार्टनर हैं। 

पटेल दूसरी पीढ़ी के होटल व्यवसायी हैं। वह ऑस्टिन स्थित पटेल ब्लू चिप होटल्स के मैनेजिंग पार्टनर हैं। ब्लू चिप होटल के कई राज्यों में ब्रांडेड और स्वतंत्र दोनों संपत्तियों के बीच 1,200 से अधिक कमरे हैं। पटेल सेवा के माध्यम से होटल उद्योग को वापस पटरी पर लाने के लिए प्रेरित करते रहते है। निशांत पटेल ने कहा कि पिछले 30 वर्षों में हमारे स्वयंसेवी नेताओं ने AAHOA को अमेरिका में एक प्रमुख होटल एसोसिएशन बनाने के लिए अथक प्रयास किया है। हमने उन पहलों की वकालत की है जो आतिथ्य उद्योग को फलने-फूलने में मदद करती हैं।

कार्यक्रम के दौरान एसोसिएशन के अध्यक्ष और सीईओ विमल पटेल ने दमदार नेतृत्व, उत्कृष्टता का प्रदर्शन करने और महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए AAHOA अवार्ड ऑफ एक्सीलेंस प्राप्त किया है। ट्रस्टमार्क पार्क हॉस्पिटैलिटी के बाबू पटेल को घरेलू या विदेश में परोपकारी और धर्मार्थ गतिविधियों के माध्यम से मानवता की मदद करने के लिए परोपकार के लिए आउटरीच पुरस्कार दिया गया। एसएसएन होटल मैनेजमेंट, एलएलसी की पिंकी पी. भाईदासवाला को आउटस्टैंडिंग वुमन होटलियर ऑफ द ईयर अवार्ड दिया गया है। एजीए होटल्स के अरमान पटेल और ए1 हॉस्पिटैलिटी ग्रुप के मैनेजिंग प्रिंसिपल तरण पटेल को आउटस्टैंडिंग यंग प्रोफेशनल होटलियर्स ऑफ द ईयर अवार्ड प्रदान किया गया।