ओमिक्रॉन की चुनौतियों से निपटेंगे न्यूयॉर्क के नए हेल्थ कमिश्नर डॉ. अश्विन

डॉ. वासन ने कहा कि न्यूयॉर्क के लोगों के लिए मेयर एडम्स की जो प्रतिबद्धता है, उसे पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। लोगों को बेहतर मानसिक स्वास्थ्य, साफ हवा-पानी, स्वास्थ्यवर्धक भोजन और चिकित्सा सहायता पहुंचाना हमारी प्राथमिकता में नंबर वन है।

ओमिक्रॉन की चुनौतियों से निपटेंगे न्यूयॉर्क के नए हेल्थ कमिश्नर डॉ. अश्विन

न्यूयॉर्क के सिटी मेयर एरिक एडम्स ने घोषणा की है कि भारतीय मूल के अमेरिकी डॉक्टर अश्विन वासन स्वास्थ्य विभाग के नए कमिश्नर होंगे। फिलहाल इस पद पर मौजूदा कमिश्नर डॉ. दवे चौकसी अगले साल मार्च तक लगातार काम करते रहेंगे। इसके बाद डॉ. वासन पदभार ग्रहण करेंगे। नया पद ग्रहण करने तक डॉ. वासन पब्लिक हेल्थ के वरिष्ठ सहायक का काम देखेंगे। बताया गया है कि कोविड के ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच नई नियुक्ति से इन चुनौतियों से निपटने में बड़ी सहायता मिलेगी। चौकसी 2020 से इस पद पर काम कर रहे हैं।

बता दें कि न्यूयॉर्क में ओमिक्रॉन के मामले में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। नए हेल्थ कमिश्नर मेयर एडम्स के प्रमुख सलाहकार होंगे और कोविड की नई चुनौतियों से निपटने के लिए काम करेंगे। मेयर एडम्स ने कहा कि कोरोना से लड़ाई के बीच हम एक जोखिम के मोड़ पर खड़े हैं। वायरस का यह नया रूप हमारा खतरनाक प्रतिद्वंद्वी है और इसके लिए हमारी तैयारी मजबूत और धारदार होनी चाहिए। अगले तीन महीनों में हम कोरोना की इस लहर पर पार पा लेंगे।