NJLP में अधिकारियों और राजनेताओं से मिलकर सीख सकते हैं नेतृत्व के गुण

कार्यक्रम के दौरान प्रतिभागियों को गवर्नर कार्यालय, राज्य की एजेंसी, कांग्रेस सदस्य के पास प्रशिक्षण दिया जाएगा। दक्षिण एशियाई युवाओं के सामने सरकारी प्रतिनिधियों के साथ संवाद का यह बेहतर मौका है। फेलोशिप कार्यक्रम के लिए www.njlead.org. पर आवेदन किया जा सकता है।

NJLP में अधिकारियों और राजनेताओं से मिलकर सीख सकते हैं नेतृत्व के गुण

अमेरिका में न्यू जर्सी लीडरशिप प्रोग्राम ( NJLP) का ऐलान किया गया है। इसके तहत ग्रीष्म फेलोशिप कार्यक्रम-2022 के लिए आवेदन मांगे गए हैं। छह सप्ताह के इस कार्यक्रम में अमेरिका के न्यू जर्सी में हाई स्कूल और कॉलेज में पढ़ने वाले भारतीय मूल के साथ दक्षिण एशियाई देशों के युवा इसमें शामिल हो सकते हैं। अगर भारतीय या एशियाई मूल के किसी युवा को इसमें रुचि है तो वह 25 फरवरी तक इसके लिए आवेदन कर सकता है। इसके लिए www.njlead.org. पर आवेदन किया जा सकता है।

कार्यक्रम के दौरान प्रतिभागियों को गवर्नर कार्यालय, राज्य की एजेंसी, कांग्रेस सदस्य के पास प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण के दौरान प्रतिभागियों को चुने गए अधिकारियों, वरिष्ठ सरकारी अधिकारी, बिजनस लीडर, गैर सरकारी संस्था में काम करने वाले लीडर के साथ साप्ताहिक वार्तालाप के दौरान नेतृत्व के गुणों को सीखने का मौका मिलेगा। एनजेएलपी के अध्यक्ष ईशान शाह ने बताया कि इस प्रोग्राम के तहत दक्षिण एशिया के युवाओं के लिए सरकारी और प्रतिभागियों के सामने सरकारी और लोक प्रशासन से जुड़े मसलों को सीखने का असवर मिलेगा।