अमेरिका की इस नामी मेडिसिन एकेडमी में सर्जन जनरल मूर्ति भी शामिल

मूल रूप से भारत के कर्नाटक से संबंध रखने वाले विवेक मूर्ति राष्ट्रपति जो बाइडन के सर्जन जनरल हैं। उन्हें 2014 में तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अमेरिका का 19वां सर्जन जनरल नियुक्त किया था। मूर्ति यह पद संभालने वाले सबसे युवा व्यक्ति थे।

अमेरिका की इस नामी मेडिसिन एकेडमी में सर्जन जनरल मूर्ति भी शामिल

नेशनल एकेडमी ऑफ मेडिसिन के लिए नामित चार दक्षिण एशियाई अमेरिकियों में सर्जन जनरल विवेक मूर्ति का नाम भी शामिल है। एकेडमी ने अपनी वार्षिक बैठक के दौरान 90 नियमित सदस्यों और 10 अंतरराष्ट्रीय सदस्यों के चुनाव की घोषणा की थी। नए सदस्यों का चयन मौजूदा सदस्य एक प्रक्रिया के जरिए करेंगे, जिन्होंने चिकित्सा विज्ञान, स्वास्थ्य देखभाल और सार्वजनिक स्वास्थ्य की प्रगति में अहम योगदान दिया है।

मूल रूप से भारत के कर्नाटक से संबंध रखने वाले विवेक मूर्ति राष्ट्रपति जो बाइडन के सर्जन जनरल हैं। उन्हें 2014 में तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अमेरिका का 19वां सर्जन जनरल नियुक्त किया था। मूर्ति यह पद संभालने वाले सबसे युवा व्यक्ति थे। हालांकि डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने पर उनसे यह पद छीन लिया गया था। वह संयुक्त राज्य अमेरिका में कोविड-19 सलाहकार बोर्ड के तीन अध्यक्षों में से एक भी रहे हैं। मूर्ति ने अमेरिका के स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग में 19वें और 21वें सर्जन जनरल के रूप में अपनी सेवाएं दी हैं।