ब्रिटेन में मनाया जा रहा है इंडिया-यूके वीक ऑफ स्पोर्ट, कई खिलाड़ी होंगे शामिल

भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि इस साल 'वीक ऑफ स्पोर्ट' के अलावा कई और कार्यक्रम भी होंगे क्योंकि भारत आजादी के 75 साल का जश्न मना रहा है जबकि ब्रिटेन में राष्ट्रमंडल खेल आयोजित होने के साथ साथ टेस्ट सीरीज भी खेली जा रही है।

ब्रिटेन में मनाया जा रहा है इंडिया-यूके वीक ऑफ स्पोर्ट, कई खिलाड़ी होंगे शामिल

भारत आजकल आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, वहीं ब्रिटिश सरकार ने दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए कल से पूरे सप्ताह इंडिया यूके वीक ऑफ स्पोर्ट कार्यक्रम शुरू किया है। ब्रिटेन के उच्चायोग के अनुसार 21 से 27 फरवरी के बीच चलने वाले इस आयोजन में भारतीय ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा और क्रिकेटर दिनेश कार्तिक भी जश्न मनाने वाले खिलाड़ियों में ​शामिल होंगे।

उच्चायोग ने कहा कि ऑन-द-ऑफ-द-फील्ड बातचीत की एक श्रृंखला खेल के प्रति साझा प्रेम और दोनों देशों के लोगों के लिए इसके द्वारा पैदा किए जा सकने वाले अवसरों को उजागर करेगी। 'वीक ऑफ स्पोर्ट' में ओलंपिक और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा, क्रिकेटर दिनेश कार्तिक, पैरा-बैडमिंटन विश्व चैंपियन मानसी जोशी, टेनिस के दिग्गज विजय अमृतराज और भारत के रग्बी कप्तान वाहबिज भरूचा शामिल होंगे।