Skip to content

ऑडिशन से बनाया मुरीद, भारतवंशी बच्चे को डिज्नी के शो मिली बड़ी भूमिका

कैलिफॉर्निया में अपने माता-पिता के साथ रहने वाले भारतवंशी आर्यन 4 साल की उम्र से ही टेलीविजन पर नजर आ रहे हैं। वह इससे पहले डिज्नी ' चीपर बाय द डजन', 'स्पिन', 'जस्ट रोल विद इट', 'मीरा', 'रॉयल', 'डिटेक्टिव', 'एडवेंचर्स इन वंडर पार्क' जैसे शो का भी हिस्सा रह चुके हैं।

डिज्नी के शो में नजर आएंगे भारतवंशी आर्यन सिम्हाद्री 

वह महज 16 साल के हैं लेकिन डिज्नी प्लस के एक बड़े शो का हिस्सा बनने जा रहे हैं। उनकी यह उपलब्धि उनके भारतीय मूल के माता-पिता को गर्व के अहसास से भर देने के लिए काफी है। हम बात कर रहे हैं भारतीय अमेरिकी किशोर आर्यन सिम्हाद्री की, जिन्हें रिक रियॉर्डैन के बेस्ट सेलिंग बुक पर आधारित शो 'पर्सी जैकसन एंड द ओलिम्पियन्स ' में अभिनय करने का मौका मिला है। वह इसमें ग्रोवर अंडरवुड की भूमिका निभाएंगे।

शो के प्रबंधकों ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। शो में पर्सी के किरदार में वॉकर स्कोबेल और एन्नाहबेथ की भूमिका में लेह सावा जफैरिज नजर आएंगी। आर्यन का किरदार आधे इंसान और आधे बकरे का है जो कि 12 साल के बच्चे के अंदर छुपा रहता है। वह दूसरों का ख्याल रखता है और हमेशा वही करता है जो उनके के लिए सही हो, भले ही उसके लिए उसे कोई भी कीमत क्यों न चुकानी पड़े। वह हमेशा अपने दोस्तों और खासकर पर्सी की सुरक्षा के लिए दूसरों से भिड़ने को तैयार रहता है।

मुख्य किरदार पर्सी के दोस्त बने हैं आर्यन।

आर्यन को इस किरदार के लिए चुने जाने पर रिक रियोर्डैन काफी खुश हैं। उन्होंने कहा, 'ग्रोवर अंडरवुड के किरदार के ऑडिशन के दौरान आर्यन ने हम लोगों का दिल जीत लिया। उसने अपनी प्रस्तुति से हमें हंसा दिया। आर्यन निश्चित रूप से इस किरदार के लिए सटीक कलाकार है।'

वहीं, तीनों ही बच्चे काफी घुल-मिल गए हैं और शूटिंग से जुड़ी चीजें सीखने के लिए तत्पर हैं। रिक ने इस पर कहा, 'आपको यह भरोसा नहीं होगा कि हमारे हीरो की युवा तिकड़ी कितनी जल्दी एक टीम बन गई। वे ऊंचाई पर उड़ने वाले स्टंट कर रहे हैं, तलवार से लड़ना सीख रहे हैं, स्कूल से स्टूडियो आने-जाने के क्रम में पौराणिक ग्रीक कथाओं और उनके किरदारों को लेकर अपने ज्ञान को बढ़ा रहे हैं।'

कैलिफॉर्निया में अपने माता-पिता के साथ रहने वाले भारतवंशी आर्यन 4 साल की उम्र से ही टेलीविजन पर नजर आ रहे हैं। वह इससे पहले डिज्नी ' चीपर बाय द डजन', 'स्पिन', 'जस्ट रोल विद इट', 'मीरा', 'रॉयल', 'डिटेक्टिव', 'एडवेंचर्स इन वंडर पार्क' जैसे शो का भी हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने 'द मेन इवेंट' में रियाज की भूमिका निभाई थी जिसके लिए उन्हें 2021 में यंग आर्टिस्ट के खिताब से नवाजा जा चुका है।

Latest