मात्र 12 वोटों से जॉर्जिया स्टेट हाउस डिस्ट्रिक्ट 50 का चुनाव जीत गए नरेंद्र रेड्डी

रेड्डी ने जीत के बाद कहा कि सभी मतों की गिनती के साथ हमें इस बहुत ही करीबी चुनाव में सबसे अधिक वोट मिले हैं। मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि अधिकांश जॉन्स क्रीक रिपब्लिकन ने मुझे अपने उम्मीदवार के रूप में प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना है।

मात्र 12 वोटों से जॉर्जिया स्टेट हाउस डिस्ट्रिक्ट 50 का चुनाव जीत गए नरेंद्र रेड्डी

भारतीय अमेरिकी नरेंद्र रेड्डी ने जॉर्जिया स्टेट हाउस डिस्ट्रिक्ट 50 के चुनाव में अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी बेट्सी क्रेमर के खिलाफ एक ऐतिहासिक जीत हासिल की है। हालांकि जीत का मार्जिन मात्र 12 वोटों का था। रेड्डी को कुल 1858 वोटों में से क्रेमर के 923 वोटों के मुकाबले 935 वोट मिले हैं।

दिलचस्प बात यह है कि दोनों उम्मीदवारों ने चुनाव के दिन 577 वोटों की बराबरी की। 12 वोटों का अंतर पहले से था जो मेल मतों के जरिए क्रेमर को तो 331 मिले जबकि रेड्डी को 345 मत हासिल हुए। बता दें कि रेड्डी नवंबर में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार डॉ. मिशेल औ से भिड़ेंगे।

रेड्डी एक व्यवसायी और उद्यमी हैं, जिन्हें बैंकिंग, वित्त और रियल एस्टेट में अनुभव है।

रेड्डी ने जीत के बाद कहा कि सभी मतों की गिनती के साथ हमें इस बहुत ही करीबी चुनाव में सबसे अधिक वोट मिले हैं। मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि अधिकांश जॉन्स क्रीक रिपब्लिकन ने मुझे अपने उम्मीदवार के रूप में प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना है। मुझ पर भरोसा करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद क्योंकि हम नवंबर में जीतने हासिल करने के लिए जुटे हुए हैं।

बता दें कि रेड्डी एक व्यवसायी और उद्यमी हैं और वह बैंकिंग, वित्त और रियल एस्टेट में अनुभवी हैं। उन्होंने इंडियाना के इवांसविले विश्वविद्यालय से एमबीए किया। वह जॉर्जिया में 35 सालों से रह रहे हैं जिसे जॉर्जिया क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण (जीआरटीए) के बोर्ड सदस्य के रूप में सेवा करने के लिए गवर्नर सन्नी पेर्ड्यू और गवर्नर नाथन डील दोनों द्वारा नियुक्त किया गया है। जीआरटीए बोर्ड के सदस्य के रूप में रेड्डी सक्रिय रूप से जॉर्जिया समुदायों को परिवहन में मदद करने के लिए काम करते हैं।

वह एक वाणिज्यिक रियल एस्टेट फर्म स्टर्लिंग रियल्टी सर्विसेज आईएनसी. के मालिक और अध्यक्ष हैं और क्वांटम नेशनल बैंक के संस्थापक निदेशक रहे हैं जहां उन्होंने आवेदकों की सफल ऋण स्क्रीनिंग सुनिश्चित करने के लिए रियल एस्टेट में अपने अनुभव का उपयोग किया। रेड्डी दो बड़े बच्चों के पिता हैं। दोनों ने नॉर्थ फुल्टन में वुडवर्ड अकादमी से स्नातक किया है। उनके दोनों बच्चे आज डॉक्टर हैं।