काम है खास, दो अमेरिकी राज्यों के मेयर चाहते हैं एक ही भारतीय विशेषज्ञ!

कोल्लुरी सुरंग निर्माण की देखरेख कर रही एजेंसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम करेंगे। दोनों गर्वनरों ने मैनहट्टन के चेल्सी पियर्स में क्षेत्रीय योजना संघ शताब्दी सभा यानी रीजनल प्लान एसोसिएशन सेंटेनियल असेंबली में यह घोषणा की थी।

काम है खास, दो अमेरिकी राज्यों के मेयर चाहते हैं एक ही भारतीय विशेषज्ञ!

अमेरिका के दो राज्यों के गवर्नरों ने भारतीय अमेरिकी बुनियादी ढांचा प्रबंधन और संचालन विशेषज्ञ क्रिस कोल्लुरी को गेटवे विकास आयोग के प्रमुख के लिए नामित किया है। न्यूजर्सी के गवर्नर फिल मर्फी और न्यूयॉर्क के गर्वनर कैथी होचुल ने न्यूजर्सी परिवहन विभाग के पूर्व आयुक्त रहे कोल्लूरी को न्यूजर्सी और न्यूयॉर्क के बीच हडसन नदी के नीचे बनाई जा रही नई सुरंग के निर्माण की देखरेख की जिम्मेदारी दी है।

कोल्लुरी सुरंग निर्माण की देखरेख कर रही एजेंसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में काम करेंगे। दोनों गर्वनरों ने मैनहट्टन के चेल्सी पियर्स में क्षेत्रीय योजना संघ शताब्दी सभा यानी रीजनल प्लान एसोसिएशन सेंटेनियल असेंबली में यह घोषणा की थी। दरअसल सुरंग निर्माण के लिए दोनों ही राज्यों की साझेदारी है। आयोग का बोर्ड 16 मई को कोल्लूरी की नियुक्ति पर विचार करेगा।

कोल्लुरी वर्तमान में कैमडेन कम्युनिटी पार्टनरशिप आईएनसी के अध्यक्ष और सीईओ के रूप में कार्यरत हैं। यह एक आर्थिक और सामुदायिक विकास गैर-लाभकारी संस्था है। कैमडेन कम्युनिटी पार्टनरशिप वेबसाइट पर दिए कोल्लूरी के प्रोफाइल के अनुसार वह एक ऐसे संगठन की देखरेख करते हैं जो रेजिडेंट-संचालित और इक्विटी-माइंड इंफ्रास्ट्रक्चर, पार्क और स्वास्थ्य परियोजनाओं के महत्वपूर्ण सामाजिक निर्धारकों को डिजाइन और कार्यान्वित करने पर केंद्रित है। उन्होंने पहले रोवन विश्वविद्यालय, कैमडेन बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (संयुक्त बोर्ड) और न्यू जर्सी स्कूल डेवलपमेंट अथॉरिटी (एसडीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में भी काम किया है।

कोल्लुरी ने इस नॉमिनेशन को लेकर कहा कि वह नामांकित होने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं। हडसन सुरंग परियोजना और गेटवे कार्यक्रम को आगे बढ़ाना संघीय, राज्य और द्वी-राज्य भागीदारों के बीच एक स्पष्ट योजना है। बता दें कि कोल्लूरी ने जनवरी 2006 से दिसंबर 2008 तक न्यू जर्सी परिवहन विभाग (DOT) के आयुक्त के रूप में कार्य किया। इसके अलावा उन्होंने एनजे ट्रांजिट, न्यूजर्सी टर्नपाइक प्राधिकरण और दक्षिण जर्सी परिवहन प्राधिकरण के अध्यक्ष के रूप में भी काम किया हुआ है।