कनाडा पढ़ने गया था यह युवा सिख, नदी में डूबकर मौत, पुलिस जांच में जुटी

नवकिरण सिंह के परिवार के सदस्यों ने अंतिम संस्कार के लिए बॉडी सुरक्षित भारत लाने में मदद करने के लिए पंजाब सरकार से गुहार लगाई है। 20 वर्षीय नवकिरन सिंह के रूप में पहचाने जाने वाले शख्स को ब्रैम्पटन में क्रेडिट नदी में मृत पाया गया था।

कनाडा पढ़ने गया था यह युवा सिख, नदी में डूबकर मौत, पुलिस जांच में जुटी

भारत के राज्य पंजाब के मोगा जिले के बधनी कलां गांव का रहने वाले एक युवक की कनाडा के शहर ओंटारियो के ब्रैम्पटन के एल्डोरैडो पार्क नदी में डूबने से मौत हो गई है। कनाडा अपनी उच्च शिक्षा के लिए गए इस मृतक युवक की पहचान नवकिरण सिंह के रूप में हुई है। नवकिरण सिंह की उम्र मात्र 20 वर्ष थी।

मिली जानकारी के अनुसार 15 मई को ब्रैम्पटन फायर एंड इमरजेंसी सर्विसेज के कर्मियों द्वारा नवकिरण सिंह की बॉडी को एल्डोरैडो पार्क की नदी से बाहर निकाला गया था। स्थानीय पुलिस के मुताबिक 20 वर्षीय नवकिरन सिंह के रूप में पहचाने जाने वाले शख्स को ब्रैम्पटन में क्रेडिट नदी में मृत पाया गया था। स्थानीय पुलिस को सूचना मिली थी, जिसके बाद बॉडी को बाहर निकाला गया।आपातकालीन कर्मियों ने शव को बाहर निकाला और अब पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। दूसरी ओर ​नवकिरण सिंह के परिवार के सदस्यों ने अंतिम संस्कार के लिए बॉडी सुरक्षित भारत लाने में मदद करने के लिए पंजाब सरकार से गुहार लगाई है।

भारत से कई अंतरराष्ट्रीय छात्र स्थायी निवासी बनने और अपने और अपने परिवार के लिए बेहतर भविष्य बनाने के लिए कनाडा आते हैं। हालांकि जब इस तरह की दुखद खबर घर वापस पहुंचती है तो पीड़ित परिवार बिखर जाते हैं। इससे पहले भारतीय छात्र कार्तिक वासुदेव की 7 अप्रैल को कनाडा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कार्तिक वासुदेव उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए जनवरी में कनाडा चले गए थे। पुलिस ने कार्तिक के मर्डर केस में एक संदिग्ध की दबोचा था जिसकी पहचान रिचर्ड जोनाथन एडविन के रूप में हुई थी। एडविन पर एक और हत्या का आरोप लगाया गया था।

कार्तिक कनाडा के डाउनटाउन क्षेत्र में एक रेस्तरां में काम करता था और वहीं जा रहा था जब उसे एक एडविन ने गोलियों से भून दिया था। बाद में कार्तिक को अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया था।