महिला ने पूर्व पति पर अमेरिका से बच्चों के अपहरण का आरोप लगाया

वर्ष 2008 में दोनों ने चेन्नई में शादी की थी और एक महीने के भीतर वे अमेरिका के डेलावेयर चले गए। इस साल मई में दोनों के बीच तलाक हो गया। महिला ने कहा कि उसकी बेटी अमेरिका की स्थायी निवासी है जबकि उसके बेटे के पास अमेरिकी पासपोर्ट है।

महिला ने पूर्व पति पर अमेरिका से बच्चों के अपहरण का आरोप लगाया
प्रतिकात्मक तस्वीर Photo by James Kovin / Unsplash

एक महिला ने अपने पूर्व पति पर आरोप लगाया है कि उसने अमेरिकी अदालत के आदेश का उल्लंघन किया है और दो नाबालिग बच्चों का कथित रूप से अपहरण कर लिया, जिनका इस अगस्त के बाद से पता नहीं चल सका है। अब महिला भारत में है उसने न्याय के लिए यहां के सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

Young woman lies in bed, haunting eyes wide open following a night of insomnia, and ponders what today will bring - more of the same exhaustion, depression and sadness following the separation from her husband?
महिला ने पूर्व पति पर बच्चे के अपहरण का आरोप लगाया। (प्रतिकात्मक तस्वीर)Photo by Jen Theodore / Unsplash

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका के अनुसार वर्ष 2008 में दोनों ने चेन्नई में शादी की थी और एक महीने के भीतर वे अमेरिका के डेलावेयर चले गए। इस साल मई में दोनों के बीच तलाक हो गया और इस वर्ष 30 जुलाई को एक अंतिम साझा पेरेंटिंग इन-कोर्ट समझौता ओहियो, अमेरिका में तय किया गया था और उस पर दोनों ने हस्ताक्षर किए थे।