ऑस्ट्रेलिया में अरीबा और मन्नी ने लीक से हटकर किया काम, बनाया मुकाम

अरीबा अपने स्कूल और पढ़ाई से समझौता किए बिना सप्ताहांत पर स्वयंसेवा करती है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न की रहने वाली 29 साल की वकील मन्नी कौर वर्मा दो बच्चों की मां हैं।

ऑस्ट्रेलिया में अरीबा और मन्नी ने लीक से हटकर किया काम, बनाया मुकाम

इस बार महिला दिवस के मौके पर हम ऑस्ट्रेलिया की भारतीय मूल की दो ऐसी शख्सियत की बात कर रहे हैं जिन्होंने तमाम तरह की चुनौतियों का सामना करते हुए लीक से हटकर काम किया है। अपने दम पर एक मुकाम हासिल की है। एनएसडब्ल्यू में वाग्गा वाग्गा से अरीबा उमर और मेलबर्न की वकील मन्नी कौर वर्मा को उनके काम के लिए पहचाना गया है।

भारत के बिहार प्रांत की 12 साल की अरीबा उमर को न्यू साउथ वेल्स वूमेन ऑफ द ईयर अवॉर्ड की 'वन टू वॉच' श्रेणी के तहत चुना गया है। कोरिंगल हाई स्कूल में जब अरीबा 7 साल की थी तो उन्होंने वाग्गा वाग्गा में अपने माता-पिता के साथ परोपकार के लिए धन संग्रह के कार्यक्रमों में भाग लेना शुरू किया था। अरीबा ने कहा कि उन्होंने डैफोडिल डे, पिंक रिबन डे और रेड नोज डे जैसे विशेष अवसरों पर कैंसर मरीजों के इलाज और शोध के लिए धन जुटाया। अरीबा ने बताया कि इस दौरान मैं लोगों से संपर्क करती थी और उन्हें कैंसर के बारे में आंकड़े और तमाम जानकारी देती थी। मैं उन्हें बताती थी कि उनका दान कैंसर के इलाज पर शोध करने में मदद कर सकता है। उन्होंने इसके लिए दो बार अपने बाल दान किए हैं।