पहली भारतीय जिसने पहना मिस वर्ल्ड अमेरिका का ताज, गंभीर हादसा झेल चुकी है

सैनी का जन्म 6 जनवरी 1996 को भारत के राज्य पंजाब के शहर लुधियाना में हुआ था और वह पांच साल की उम्र से अमेरिका में रह रही हैं। अपने जीवन के पहले 12 वर्षों तक बड़े होने के दौरान सैनी की दिल की धड़कन औसतन सिर्फ 20 बीट प्रति मिनट थी।

पहली भारतीय जिसने पहना मिस वर्ल्ड अमेरिका का ताज, गंभीर हादसा झेल चुकी है

अपनी मेहनत व योग्यता के बल पर अमेरिका में भारतीयों का जलवा हर क्षेत्र में बढ़ता दिखाई दे रहा है। यही वजह है कि मिस वर्ल्ड अमेरिका का ताज इस बार भारतीय मूल की श्री सैनी ने अपने नाम किया है। वह मिस वर्ल्ड अमेरिका जीतने वाली पहली भारतीय अमेरिकी महिला हैं। उन्हें लॉस एंजिल्स में ताज पहनाया गया था और अब उनकी नजर प्यूर्टो रिको में होने वाली मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट पर है।

श्री सैनी के जीवन में कई चुनौतियां आई हैं। वह एक बार गंभीर रूप से इस कदर जल गई थीं कि उन्हें पेसमेकर लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा था। बावजूद इसके श्री सैनी ने मिस वर्ल्ड अमेरिका प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। सैनी का जन्म 6 जनवरी 1996 को भारत के राज्य पंजाब के शहर लुधियाना में हुआ था और वह पांच साल की उम्र से अमेरिका में रह रही हैं। अपने जीवन के पहले 12 वर्षों तक बड़े होने के दौरान सैनी की दिल की धड़कन औसतन सिर्फ 20 बीट प्रति मिनट थी।