समुदाय की बेहतरीन लीडर अरुणा मिलर मैरीलैंड में लेफ्टिनेंट गवर्नर की रेस में

अरुणा 2010 से लेकर 2018 के बीच मैरीलैंड स्टेट हाउस के 15 जिलों का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। एजुकेशन और स्मॉल बिजनेस से जुड़े रेगुलेटरी प्रोसेस को आसान बनाने की दिशा में उन्होंने काम किया है। पर्यावरण और वर्किंग परिवारों से जुड़ी समस्या को हल करने की चैंपियन रह चुकी हैं।

समुदाय की बेहतरीन लीडर अरुणा मिलर मैरीलैंड में लेफ्टिनेंट गवर्नर की रेस में

आज भारत के बाहर अप्रवासी भारतीय हर तरफ सफलता के झंडे गाड रहे हैं। ऐसे सफलतम लोगों की संख्या हजारों-लााखों में है। इन पर विदेश में रहने वाले अप्रवासी भारतीयों के साथ भारत में रहने वाले लोगों को काफी गर्व है। ऐसी ही एक भारतीय प्रवासी हैं 7 साल की उम्र में अमेरिका में बस जाने वालीं अरुणा मिलर।

अमेरिका स्थिति मैरीलैंड के लेफ्टिनेंट गवर्नर की रेस में भारतीय मूल की अरुणा मिलर का नाम सामने आया है। मैरीलैंड के गवर्नर के लिए डेमक्रेटिक कैंडिडेट वेस मूर ने गर्व के साथ उनके नाम की घोषणा की है। अरुणा 7 साल की उम्र में अपने पैरंट्स के साथ भारत से अमेरिका आई थीं। बता दें कि अरुणा ऐसी पहली अप्रवासी महिला हैं जिन्हें मैरिलैंड स्टेट डेलिगेट के रूप में चुना जा चुका है। डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से भारतीय मूल की कमला हैरिस अमेरिका की उपराष्ट्रपति हैं।