ओमिक्रॉन संकट: भारतीय एयरलाइंस ने यात्रियों के हित में उठाए ये कदम

एयर इंडिया, इंडिगो, स्पाइसजेट और एयरएशिया इंडिया सहित एयरलाइंस पहले ही टिकट पुनर्निर्धारण शुल्क में छूट की घोषणा कर चुकी हैं। अन्य एयरलाइंस भी यही नियम अपना रही हैं और अन्य सुविधाओं के साथ यात्रियों की क्षमता में कमी और पुनर्निर्धारण शुल्क माफ करने की समान घोषणा कर रही हैं।

ओमिक्रॉन संकट: भारतीय एयरलाइंस ने यात्रियों के हित में उठाए ये कदम
Photo by Praveen Thirumurugan / Unsplash

भारत में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई प्रमुख भारतीय एयरलाइंस ने कई हवाई यात्रा रद्द करने और मांग के बावजूद सीट की क्षमता में कटौती करने का फैसला किया है। दरअसल भारत में आई तीसरी लहर के बीच एक बार फिर कई एयरलाइंस बड़े प्रभाव का सामना कर रही हैं। यही वजह है कि कई प्रमुख एयरलाइंस ने 31 जनवरी तक यात्रियों द्वारा टिकटों की तारीखों में बदलाव के लिए दिए जाने वाले शुल्क को भी माफ कर दिया है।

भारतीय एयरलाइंस इंडिगो ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, हम मानते हैं कि हमारी मौजूदा वक्त में तय की हुई उड़ानें में लगभग 20 फीसदी आने वाले वक्त में रद्द होंगी। इसीलिए इंडिगो की ओर से परिवर्तन शुल्क माफ करने का फैसला किया गया है। इससे 31 मार्च तक की सभी उड़ानों के संबंध में यात्री अपनी तारीखों को 31 जनवरी तक मुफ्त में बदल सकते हैं।