लखनऊ के लुलु मॉल ने कहा- हमारे 80 फीसदी कर्मचारी हिंदू... जानिए क्या रही वजह

लुलु इंडिया शॉपिंग मॉल प्राइवेट लिमिटेड के क्षेत्रीय निदेशक जयकुमार गंगाधर की ओर से हिंदी भाषा में जारी इस बयान में यह भी कहा गया है कि लुलु मॉल एक कारोबारी प्रतिष्ठान है जो जाति और वर्ग के भेदभाव के बिना व्यापार करता है। ग्राहक हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं।

लखनऊ के लुलु मॉल ने कहा- हमारे 80 फीसदी कर्मचारी हिंदू... जानिए क्या रही वजह

भारत के उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित लुलु मॉल (Lulu Mall) संयुक्त अरब अमीरात (UAE) लुलु ग्रुप का हिस्सा है। इस मॉल के प्रबंधन ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि इसके 80 फीसदी से अधिक कर्मचारी हिंदू हैं। यह बयान सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आने के बाद शुरू हुए मॉल के खिलाफ अभियान के जवाब में जारी किया गया है। इस वीडियो में मॉल परिसर में कुछ अज्ञात लोगों को नमाज अदा करते हुए देखा गया था।

इस वीडियो में मॉल परिसर में कुछ अज्ञात लोगों को नमाज अदा करते हुए देखा गया था। 

इन आरोपों के उत्तर में कि मॉल एक समुदाय विशेष का पक्ष ले रहा है जारी बयान में कहा गया कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए हमें निशाना बना रहे हैं। हमारे कर्मचारियों में स्थानीय निवासी शामिल हैं और बाकी राज्य व पूरे देश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले लोग भी यहां काम करते हैं। इनमें से 80 फीसदी से अधिक हिंदू हैं और बाकी मुसलमान, ईसाई व अन्य हैं। जिन लोगों ने सार्वजनिक स्थान पर नमाज अदा करने की कोशिश की थी मॉल प्रबंधन ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।