हिंदी समेत 11 भोजपुरी फिल्मों में निवेश करेगा लंदन का यह 'किंग कुमार'

सितंबर में यूके में क्षेत्रीय सिनेमा के लिए सबसे बड़े ऑडिशन का आयोजन होगा एशियाई प्रवासी पर लोगों का ध्यान केंद्रित करेगा और फिल्मों के लिए प्रतिभा को निखारेगा।

हिंदी समेत 11 भोजपुरी फिल्मों में निवेश करेगा लंदन का यह 'किंग कुमार'

लंदन के प्रसिद्ध उद्योगपति जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय (फ्रेंच, स्पेनिश और इंग्लिश), हिंदी समेत 11 भोजपुरी फिल्मो का निर्माण करने जा रहे हैं। 'किंग कुमार' के नाम से मशहूर लंदन के उद्योगपति अभिषेक कुमार इन तमाम फिल्मों की शूटिंग इंग्लैंड में करने वाले हैं। ऑडबॉल भोजपुरी फिल्मों का निर्माण भोजपुरी फिल्मों की अग्रणी निर्माण कंपनी आदि शक्ति एंटरटेनमेंट के साथ मिल कर करेगी। इसके लिए भोजपुरी फिल्मों के प्रसिद्ध निर्माता-वितरक दुर्गा प्रसाद मजूमदार के साथ करार किया गया है।

अभिषेक कुमार ने कहा कि भोजपुरी भाषा में बेहतरीन फिल्में बना कर पारंपरिक महिला दर्शकों को वापस लाना चाहता हूं।

विदेश में एक सफल उद्योगपति होने के अलावा अंतर्राष्ट्रीय भाषा और हिंदी फिल्में बनाना तो ठीक लेकिन भोजपुरी फिल्में क्यों, इस पर अभिषेक ने कहा कि भोजपुरी फिल्मों में रुचि की वजह बहुत खास है क्योंकि मेरा जन्म, पालन-पोषण बिहार में ही हुआ है और मैं हमेशा भूमि और मातृभाषा के लिए कुछ करना चाहता हूं। भोजपुरी भाषा में मैं बेहतरीन फिल्में बना कर पारंपरिक महिला दर्शकों को वापस लाना चाहता हूं।

भोजपुरी फिल्मों के लिए कई कलाकारों के साथ अनुबंध कर लिए गए हैं। 

उन्होंने कहा कि लगभग 20 करोड़ भोजपुरी भाषी होने के बावजूद इन फिल्मों के दर्शक कितने हैं, फिल्मों का बजट क्या है और अंततः व्यवसाय क्या है। हम इन्हीं समस्याओं के समाधान को प्रतिबद्ध हैं, इसीलिए हमने यहां के सबसे बड़े आदि शक्ति एंटरटेनमेंट के दुर्गा प्रसाद मजूमदार जैसे दिग्गज निर्माता के साथ करार किया है।

भोजपुरी फिल्म जगत के प्रमुख स्टार कलाकारों को इस प्रोजेक्ट में शामिल किया जाएगा।