'लिटिल इंडिया' ऑस्ट्रेलिया ने इसलिए दिया लिबरल उम्मीदवार को समर्थन

सोमवार को हैरिस पार्क में हुए एक कार्यक्रम में लिटिल इंडिया ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष गुरमीत तुली ने कहा कि आने वाले संघीय चुनावों में हैरिस पार्क के कारोबारी लिबरल प्रत्याशी मारिया कोवाचिक को समर्थन देंगे। मारिया ने कहा, 'मैं आपकी बहुत आभारी हूं। असल में मुझे यहां बिल्कुल घर जैसा महसूस होता है।

'लिटिल इंडिया' ऑस्ट्रेलिया ने इसलिए दिया लिबरल उम्मीदवार को समर्थन

हैरिस पार्क के 'लिटिल इंडिया' ऑस्ट्रेलिया व्यवसाय निकाय ने पैरामैट्टा शहर की लिबरल उम्मीदवार मारिया कोवाचिक को अपना समर्थन दिया है। सोमवार को हैरिस पार्क में हुए एक कार्यक्रम में लिटिल इंडिया ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष गुरमीत तुली ने कहा कि आने वाले संघीय चुनावों में हैरिस पार्क के कारोबारी लिबरल प्रत्याशी मारिया कोवाचिक को समर्थन देंगे।

तुली ने कहा कि हैरिस पार्क के कारोबारियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। अब इन सवालों के जवाब देने की बारी मारिया की होगी। उन्होंने आगे कहा कि अमर सिंह ऑफ टर्बंस फॉर ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान एसोसिएशन भी मारिया को समर्थन दे रही है। खुद एक छोटी व्यवसायी रहीं मारिया ने इस समर्थन के लिए आभार जताया।

मारिया ने कहा, 'मैं आपकी बहुत आभारी हूं। असल में मुझे यहां बिल्कुल घर जैसा महसूस होता है और मुझे लगता है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि असल में हम जुड़े हुए हैं। मैं पहली पीढ़ी की ऑस्ट्रेलियाई हूं। मेरे माता-पिता प्रवासी हैं लेकिन यहां के अधिकांश लोगों का एक अभिभावक का जन्म ऑस्ट्रेलिया से बाहर हुआ है। मैं भी बिल्कुल ऐसी हूं।'

उन्होंने कहा कि मैं पश्चिमी सिडनी की स्थानीय हूं। मैं एक मां हूं, मेरा एक छोटा व्यवसाय है, मैं यहां मौजूद सभी लोगों जैसी ही हूं। हमारे मूल्य समान हैं। हमारा उद्देश्य एक है और हमारी इच्छा भी एक जैसी हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई समुदाय न केवल मेरे लिए या परिषद स्तर पर या राज्य स्तर पर बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर बहुत महत्वपूर्ण है।

क्या है 'लिटिल इंडिया': पैरामैट्टा शहर का एक उपनगर है हैरिस पार्क, जिसे सिडनी के "लिटिल इंडिया" के रूप में पहचाना जाता है। यहां  भारतीय रेस्तरां और भारतीय सांस्कृतिक जरूरतों को पूरा करने वाले अनेक व्यवसाय हैं।