Skip to content

जॉर्जिया: दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल ने इसलिए किया परमवीर क्रिकेट कॉम्प्लेक्स फील्ड का उद्घाटन

क्रिकेट की दुनिया में 'यूनिवर्स बॉस' के नाम से मशहूर गेल ने इस कार्यक्रम में होस्ट जयेश व सीमा पटेल और परमवीर प्रबंधन की मौजूदगी में फील्ड का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि 'मैं इस बात की पुष्टि भी करना चाहता हूं कि इस स्थान पर जब भी पहला मैच होगा तो मैं उसमें हिस्सा लूंगा।'

वेस्ट इंडीज के तूफानी ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल ने जॉर्जिया के कार्टर्सविले में स्थित परमवीर क्रिकेट कॉम्प्लेक्स में छह फील्ड्स में से एक का उद्घाटन किया। क्रिकेट की दुनिया में 'यूनिवर्स बॉस' के नाम से मशहूर गेल ने एक कार्यक्रम में होस्ट जयेश व सीमा पटेल और परमवीर प्रबंधन की मौजूदगी में फील्ड का उद्घाटन किया था। कार्यक्रम की एंकरिंग यूएस क्रिकेट हॉल ऑफ फेम जतिन पटेल ने की थी।

परमवीर परिवार से जुड़ने को लेकर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए गेल ने कहा कि मैं इस फैसिलिटी की संभावना से उत्साहित हूं। यह न केवल अमेरिका में बल्कि पूरी दुनिया में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट फैसिलिटी में से एक बन सकती है।

पिछले दिनों आयोजित इस कार्यक्रम में परमवीर परिवार से जुड़ने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए गेल ने कहा कि मैं इस फैसिलिटी की संभावना से उत्साहित हूं। यह न केवल अमेरिका में बल्कि पूरी दुनिया में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट फैसिलिटी में से एक बन सकती है। गेल ने कहा कि मैं परमवीर परिवार का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं और उनके व अमेरिका में क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के लिए अपनी ओर से पूरा सहयोग करूंगा। हम यहां विश्व स्तरीय क्रिकेटर तैयार कर सकते हैं।

इसके साथ ही क्रिस गेल ने इस वेन्यू पर उद्घाटन मैच में खेलने की बात कही। उन्होंने कहा, 'मैं इस बात की पुष्टि भी करना चाहता हूं कि इस स्थान पर जब भी पहला मैच होगा तो मैं उसमें हिस्सा लूंगा।' बता दें कि क्रिस गेल के मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर (MVP) के तौर पर प्रदर्शन ने परमवीर को साल 2020 में आयोजित हुए अमेरिकी ओपन टी20 (US Open T20) जीत दिलाने में मदद की थी।

उद्घाटन के दौरान इस फैसिलिटी के मालिक जयेश पटेल ने कहा कि हम चाहते हैं कि पूरी दुनिया इस फैसिलिटी को अमेरिका में एक परिवार के स्वामित्व वाले अनोखे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को जाने जो आने वाली पीढ़ियों के लिए क्रिकेट और अन्य खेलों को लाभ पहुंचा सकती है। उन्होंने आगे कहा कि हमने एक बेहद पेशेवर और इस खेल की तकनीकियों को समझने वाली टीम तैयार की है और यह हमारे लिए एक सपने के सच होने जैसा है।

यह कॉम्प्लेक्स 40 एकड़ से अधिक भूमि में फैला हुआ है। इसका मालिकाना हक जयेश, सीमा और परम पटेल के पास है। यह 2014 से परमवीर्स क्रिकेट क्लब का घर है। यहां एक यूथ एकेडमी है जिसका उद्देश्य क्षेत्र के युवाओं के बीच इस खेल को विकसित करना है। यहां छह फुल साइज क्रिकेट ग्राउंड हैं जिनकी बाउंड्री 80 यार्ड की है। इसे दक्षिण-पूर्वी अमेरिका की प्रमुख क्रिकेट फैसिलिटी बनाने के उद्देश्य से विकसित किया जा रहा है।

इसके साथ ही इसमें पवेलियन और अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस क्लब हाउस के साथ एक अंतरराष्ट्रीय स्तर की फैसिलिटी का निर्माण करने की योजना पर भी काम हो रहा है। परमवीर क्रिकेट कॉम्प्लेक्स  उत्तरी अमेरिका में आधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट फैसिलिटी बन सकती है। उल्लेखनीय है कि लगभग 30 साल से हॉस्पिटैलिटी कारोबार में रहा परमवीर परिवार की भारत के गुजरात में एक बड़ी क्रिकेट फैसिलिटी भी है।

Latest