भारतीय लोककथाओं पर फिल्म बना रही हैं नित्या, कुणाल का मिला साथ

नैयार एक मशहूर अभिनेता और निर्माता हैं। उन्हें ‘द बिग बैंग थ्योरी’ में राज कूथ्राप्पाली की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है। इसके अलावा उन्होंने हिट एनीमेशन फिल्म ‘ट्रोल्स’ और ‘आइस एज’ को भी अपनी आवाज दी है।

भारतीय लोककथाओं पर फिल्म बना रही हैं नित्या, कुणाल का मिला साथ

मशहूर भारतीय-अमेरिकी फिल्मकार कुणाल नैयर, नित्या मेहरा की एनिमेटेड फिल्म 'दीया' के कार्यकारी निर्माता के रूप में काम करेंगे। दरअसल, नित्या मेहरा एक पौराणिक कथाओं पर आधारित फिल्म बना रही हैं। यह फिल्म भारत की लोककथाओं पर आधारित है। इस फिल्म को शिवानी श्रीवास्तव और डॉ. एमी भट्ट ने लिखा है। रील एफएक्स ओरिजिनल्स के स्टीव ओ'ब्रायन और जेरेड मास इसके निर्माता है। नैयर अपनी कंपनी गुड कर्मा प्रोडक्शंस के माध्यम से अपने प्रोडक्शन प्रमुख जेसन हिरो किम के साथ इस फिल्म के कार्यकारी निर्माता हैं।

नैयार एक मशहूर अभिनेता और निर्माता हैं। उन्हें ‘द बिग बैंग थ्योरी’ में राज कूथ्राप्पाली की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है। इसके अलावा उन्होंने हिट एनीमेशन फिल्म ‘ट्रोल्स’ और ‘आइस एज’ को भी अपनी आवाज दी है। वह वर्तमान में एपल टीवी श्रृंखला ‘सस्पिशन’ में अभिनय कर रहे हैं। इसके अलावा वह नेटफ्लिक्स के ‘स्पेसमैन’ में भी दिखाई देंगे। उन्होंने हाल ही में वर्टिकल एंटरटेनमेंट के लिए ‘रोमांस’ में बतौर निर्माता काम किया है। ‘द स्टोरीड लाइफ ऑफ ए.जे. फिकरी’ में वह खुद बतौर कलाकार शामिल हैं।

वहीं, नित्या मेहरा ने 2016 में सिद्धार्थ मल्होत्रा और कैटरीना कैफ अभिनीत हिट फिल्म ‘बार बार देखो’ से निर्देशन और पटकथा लेखन की शुरुआत की है। उन्हें हिंदी फिल्म ‘चांद मुबारक’ के लिए खूब प्रशंसा मिली है। वह अमेजन श्रृंखला ‘मेड इन हेवन’ की कार्यकारी निर्माता और निर्देशक हैं। वह रॉय कपूर फिल्म्स, एक्सेल एंटरटेनमेंट और रेनशाइन ग्लोबल के साथ कई फिल्मी प्रोजेक्ट में शामिल हैं। उन्होंने ‘लाइफ ऑफ पाई’ और ‘द नेमसेक’ फिल्मों में एंग ली और मीरा नायर जैसे अनुभवी फिल्म निर्माताओं के सहायक निर्देशक के रूप में अपना करियर शुरू किया है।