भारतीय-अमेरिकी कोल्लुरी को मिली गेटवे डेवलपमेंट कमीशन की कमान

कोल्लुरी वर्तमान में कैमडेन कम्युनिटी पार्टनरशिप आईएनसी के सीईओ हैं। क्रिस कोल्लुरी साल 2006 से 2008 तक न्यू जर्सी डिपार्टमेंट ऑफ ट्रांसपोर्टेशन (DOT) के कमिश्नर रहे थे। कोल्लुरी ने कहा कि जीडीसी आयुक्तों ने मुझमें जो विश्वास जताया है उसके लिए मैं आभारी हूं और एक समझौते की उम्मीद कर रहा हूं।

भारतीय-अमेरिकी कोल्लुरी को मिली गेटवे डेवलपमेंट कमीशन की कमान

भारतीय-अमेरिकी ट्रांसपोर्टेशन विशेषज्ञ क्रिस कोल्लुरी को देश में सबसे बड़े इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स में से एक की जिम्मेदारी दी गई है। न्यूयॉर्क और न्यू जर्सी से जुड़े क्षेत्रीय प्रोजेक्ट्स का समन्वय करने के लिए साल 2019 में स्थापित द गेटवे डेवलपमेंट कमीशन (GDC) ने सीईओ के तौर पर कोल्लुरी के नामांकन को अनुमति दे दी है। जानकारी के अनुसार कोल्लुरी के नामांकन को 7-0 वोट से मंजूरी मिली।

पोर्टल नॉर्थ ब्रिज और एक हडसन नदी पर एक नई टनल के विकास लिए करोड़ों डॉलर के इस प्रोजेक्ट की कमान मिलने पर कोल्लुरी ने एक बयान में कहा कि जीडीसी आयुक्तों ने मुझमें जो विश्वास जताया है उसके लिए मैं आभारी हूं और एक समझौते की उम्मीद कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैं देश में सबसे जरूरी इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट का निर्माण करने के लिए साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।

कोल्लुरी वर्तमान में कैमडेन कम्युनिटी पार्टनरशिप आईएनसी के सीईओ हैं। जीडीसी के प्रमुख के लिए न्यू जर्सी के गवर्नर फिल मर्फी और न्यूयॉर्क के गवर्नर कैथी होचुल ने छह मई को नामित किया था। दोनों गवर्नर की ओर से जारी एक बयान के अनुसार इस प्रोजेक्ट के तहत हडसन नदी पर बनने वाली टनल देश की सबसे अहम इन्फ्रास्ट्रक्चर जरूरत है।

क्रिस कोल्लुरी साल 2006 से 2008 तक न्यू जर्सी डिपार्टमेंट ऑफ ट्रांसपोर्टेशन (DOT) के कमिश्नर रहे थे। इस दौरान वह न्यू जर्सी टर्नपाइक अथॉरिटी NJ TRANSIT और साउथ जर्सी ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी के चेयरमैन भी रहे थे। इस भूमिका में उन्होंने एआरसी प्रोजेक्ट में न्यू जर्सी के योगदान को पूरा करने के लिए एक फंडिंग रणनीति विकसित करने में अहम भूमिका निभाई। यह एक राष्ट्रीय स्तर की रेल टनल परियोजना थी जो न्यू जर्सी और न्यूयॉर्क को जोड़ती है।