कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में भारत का अहम योगदान : डोनाल्ड लू

अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन ने डोनाल्ड लू को 23 अप्रैल 2021 के दिन नॉमिनेट किया था, जिसके बाद 28 जुलाई को डोनाल्ड लू ने सीनेट की विदेश से संबंधित समिति के सामने अपना यह स्टेटमेंट दर्ज कराया है।

कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में भारत का अहम योगदान : डोनाल्ड लू
@USEmbassyKG

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा नॉमिनेट दक्षिण एशियाई मामलों के सहायक विदेश मंत्री डोनाल्ड लू का कहना है कि यह हमारे राष्ट्रीय हित में है कि हम भारत के साथ अपने तेजी से बढ़ते रणनीतिक, आर्थिक और लोगों से लोगों के बीच संबंधों को मजबूत करना जारी रखें, साथ ही हम मानवाधिकारों और लोकतांत्रिक मूल्यों के बारे में भी खुलकर बात करें। डोनाल्ड लू ने यह विचार सीनेट की विदेश से संबंधित समिति में रखे और कहा कि दो महान हिंद-प्रशांत शक्तियों के रूप में हमें यह भी सुनिश्चित करने का प्रयास करना चाहिए कि हमारे एशियाई भागीदार स्वतंत्र बने रहें और किसी एक शक्ति के प्रभाव में ना रह पाए।

दुनिया के 60 प्रतिशत टीकों के निर्माता के रूप में भारत COVID-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई के लिए महत्वपूर्ण है।https://al.usembassy.gov/

माना जा रहा है कि डोनाल्ड की नियुक्ति (नोमिनेट) से अमेरिका का उद्देश्य भारत के साथ रणनीतिक, आर्थिक और लोगों से लोगों के संबंधों में व्यापक सुधार करना है। समिति में विचार रखते हुए डोनाल्ड लू ने कहा कि दो महान लोकतंत्रों के रूप में हमें यह प्रदर्शित करना चाहिए कि लोकतंत्र शांति, स्थिरता और व्यक्तिगत स्वतंत्रता को क्यों बढ़ावा देता है।