भौतिकी को खेल की तरह सिखाने वाले संस्थान के फेलो चुने गए राज शाह

यह संस्थान लोगों को भौतिकी के ज्ञान को बढ़ाने और इसे खेल-खेल में आनंद के साथ सीखने के लिए प्रेरित करता है। बता दें कि इससे पहले शाह को केमिकल इंजीनियरिंग के लिए भी फेलो चुना जा चुका है। यह संस्थान भी दुनिया की एक प्रतिष्ठित सोसायटी है। दुनिया के 100 से अधिक देशों में इसके करीब 35 हजार सदस्य हैं।

भौतिकी को खेल की तरह सिखाने वाले संस्थान के फेलो चुने गए राज शाह

अमेरिका के न्यूयॉर्क में रहने वाले भारतीय मूल के राज शाह प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय भौतिकी संस्थान के लिए फेलो चुने गए हैं। शाह कुछ समय पहले केमिकल इंजीनियरिंग संस्थान के लिए भी फेलो चुने गए थे। शाह एक केमिकल इंजीनियर हैं और एक कंपनी में सेल्स, मार्केटिंग और तकनीकी सेवा के निदेशक हैं। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय भौतिकी संस्थान, शिक्षा के क्षेत्र में दुनिया का सबसे बड़ा पेशेवर संस्थान माना जाता है।

यह संस्थान लोगों को भौतिकी के ज्ञान को बढ़ाने और इसे खेल-खेल में आनंद के साथ सीखने के लिए प्रेरित करता है। बता दें कि इससे पहले शाह को केमिकल इंजीनियरिंग के लिए भी फेलो चुना जा चुका है। यह संस्थान भी दुनिया की एक प्रतिष्ठित सोसायटी है। दुनिया के 100 से अधिक देशों में इसके करीब 35 हजार सदस्य हैं। इस संस्था के लिए फेलो चुना जाना किसी भी केमिकल इंजीनियर के लिए एक लंबी छलांग है। बता दें कि इस साल शाह ‘ताउ बीटा पाई’ में विशिष्ठ इंजीनियर के तौर पर चुने गए थे।