भारतीय-अमेरिकी न्यायाधीश सरला की कनेक्टिकट में नियुक्ति पर लगी मुहर

सरला साल 2009 से 2012 तक सैन फ्रांसिस्को कैलिफोर्निया में मुंगेर, टोल्स और ओल्सन में एक एसोसिएट के तौर पर काम कर रही थीं। उन्होंने साल 2008 से नौवें सर्किट के लिए यूएस कोर्ट ऑफ अपील्स में जज सुसान ग्रैबर के लिए एक क्लर्क के रूप में अपना कानूनी करियर शुरू किया था।

भारतीय-अमेरिकी न्यायाधीश सरला की कनेक्टिकट में नियुक्ति पर लगी मुहर

अमेरिका की सीनेट ने भारतीय-अमेरिकी न्यायाधीश सरला विद्या नागला को कनेक्टिकट जिले के लिए यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में नियुक्ति पर मुहर लगाने का फैसला किया है। राष्ट्रीय एशियाई प्रशांत अमेरिकी बार एसोसिएशन (एनएपीएबीए) के अध्यक्ष एबी क्रूज तृतीय ने इस नियुक्ति पर खुशी जताते हुए कहा कि 27 अक्तूबर को इसकी पुष्टि हो जाने के बाद हम सरला विद्या नागला को बधाई देने के लिए उत्सुक हैं। विद्या नागला अमेरिका में पहली एशिया मूल की न्यायाधीश होंगी।

OKC law school courtroom
संघीय अभियोजन के रूप में सरला को लगभग एक दशक का अनुभव है। Photo by David Veksler / Unsplash

एनएपीएबीए की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि नागला अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय में प्रमुख अपराध इकाई की उप प्रमुख रही हैं। इस भूमिका में, मानव तस्करी, बाल शोषण और घृणा अपराधों से निपटने के मामलों में उनका शानदार रिकॉर्ड रहा है। नागला के माता-पिता भारतीय थे और चिकित्सक थे। उन्होंने गंभीर रूप से वंचित इलाकों में मदद उपलब्ध कराने का मानवीय काम किया।